बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहन की शादी में आने की कही थी बात, लेकिन उससे पहले ही जम्मु कश्मीर में हुए ब्लास्ट में शहीद हुए लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार

बहन की शादी में आने की कही थी बात, लेकिन उससे पहले ही जम्मु कश्मीर में हुए ब्लास्ट में शहीद  हुए लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार

BEGUSARAI : जम्मु कश्मीर में शनिवार हुए बम ब्लास्ट में  लेफ्टिनेंट लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार शहीद हो गए। वह बिहार के बेगूसराय के रहनेवाले थे। ऋषि की मौत की सूचना  मिलते ही बेगूसराय में मातम पसर गया। वहीं उनके निधन पर बिहार के राजनेताओं ने भी शोक जाहिर किया है। बेगूसराय के सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ऋषि के निधन पर शोक जाहिर करते हुए इसे परिवार और पूरे क्षेत्र के लिए बड़ी क्षति बताया है। वहीं तेजस्वी यादव ने भी शहीद हुए ऋषि की मौत पर अपनी शोक जाहिर किया है। पार्थिव शरीर रविवार दोपहर तक बेगूसराय पहुंचने की संभावना है।

बोला था- बहन की शादी में छुट्टी लेकर आ रहा हूं, घर में था इकलौता लड़का

घटना की सूचना मिलने के बाद सेना में ही कार्यरत ऋषि के रिश्तेदार मौके पर पहुंच चुके हैं। इधर, इकलौते पुत्र के शहीद होने की खबर के बाद से ही पूरा परिवार बेहाल है। ऋषि अपने दो बहनों के इकलौते भाई और पिता के दो भाइयों में इकलौते चिराग थे। परिजनों ने बताया कि हम सभी ऋषि के छोटी बहन की 29 नवंबर को होने वाली शादी की तैयारी कर रहे थे। 22 नवंबर को ऋषि बहन की शादी में शामिल होने के लिए आने वाले थे। लेकिन उसके आने से पहले मौत  की खबर आ गई। शहीद के पिता ने बताया कि टेलीफोन पर तकरीबन 7:30 बजे सूचना मिली। पिता ने यह भी कहा कि 4 दिन पहले ही मां से बात की थी।

ऋषि कुमार बेगूसराय जिला मुख्यालय के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी राजीव रंजन के पुत्र थे। एक साल पहले सेना जॉइन की थी। वह मूलतः लखीसराय के पिपरिया के निवासी थे। कई दशक पूर्व से ही जीडी कॉलेज के समीप पिपरा रोड में घर बना कर रह रहे थे। दादा जी के रिफाइनरी में कार्यरत रहने के कारण यहीं बस गए थे। पार्थिव शरीर रविवार दोपहर तक बेगूसराय पहुंचने की संभावना है।

गश्त के दौरान हुए विस्फोट ने ली जान

बताया जा रहा है कि ऋषि कुमार शनिवार की शाम अपने टीम के साथ बॉर्डर इलाके सुंदरवन सेक्टर के रजौरी नौशेरा में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान शाम करीब छह बजे विस्फोट में ऋषि समेत दो अधिकारियों की मौत हो गई। कई गंभीर रूप से घायल हो गए। कंपनी कमांडर ने शनिवार की देर शाम करीब 7:30 बजे पिता को फोन पर घटना की सूचना दी। सूचना के अनुसार सेना की टीम घटना के कारणों की जांच कर रही है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आईईडी विस्फोट था या माइंस विस्फोट।

गिरिराज व तेजस्वी ने दी श्रद्धांजलि

ऋषि की मौत पर बेगूसराय के सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने शहीद लेफ्टीनेंट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है "लखीसराय के पिपरिया के मूल निवासी व बेगूसराय में बसे राजीव रंजन जी के लेफ़्टिनेंट पुत्र ऋषि रंजन J&K में शहीद हो गए है। यह पूरे परिवार व क्षेत्र के लिए बहुत पीड़ा दायक है, उनकी बहादुरी को सलाम। ईश्वर परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे। ॐ शान्ति।"


वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शोक जाहिर किया है। उन्होंने लिखा है कि "बिहार के बेगुसराय निवासी लेफ़्टिनेंट ऋषि रंजन जी जम्मू कश्मीर में शहीद हो गए। देश उनके बलिदान को सदैव याद रखेगा। ईश्वर से उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ।"


Suggested News