पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस पर आम लोगों के आने पर रहेगी मनाही, केवल अतिविशिष्ट लोग जाएंगे.....

पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस पर आम लोगों के आने पर रहेगी मनाही, केवल अतिविशिष्ट लोग जाएंगे.....

PATNA : गणतंत्र दिवस समारोह में पटना के गांधी मैदान में इस बार भी आम जनता को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। सिर्फ अति विशिष्ट महानुभावों एवं वरीय पदाधिकारी को ही आमंत्रित किये जायेंगे। इस संबंध में बिहार सरकार ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त और जिला पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है।

पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पटना के गांधी मैदान एवं राज्य के सभी जिलों में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस आयोजन को लेकर निर्देश दिए जा रहे हैं। पत्र में कहा गया है कि समारोह में आगंतुकों की संख्या को कम करके एक चौथाई या छठा हिस्सा किया जाए। अति विशिष्ट महानुभावों एवं वरीय पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाए। इनके लिए स्थानों के संबंध में आकलन प्रमंडलीय आयुक्त एवं पटना के डीएम व अन्य जिलों में वहां के जिलाधिकारी करेंगे। 

आम जनता को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को भी आने से मनाही रहेगी। अन्य राज्यों से आने वाले विशिष्ट महानुभावों को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा। झांकी को सीमित रखते हुए इनकी संख्या सात या आठ तक रखी जा सकेगी। किसी भी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। गांधी मैदान पटना स्थित मुख्य समारोह के अलावे महादलित कस्बे में स्थानीय पदाधिकारी भाग ले सकेंगे। तथा बुजुर्ग महादलित सदस्य के द्वारा ही झंडोत्तोलन किया जाएगा।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News