निकाय चुनाव के मतदान में मंत्री, विधायक,सांसद, एमएलसी के क्षेत्र दौरे पर रहेगा रोक, मोतिहारी डीएम ने जारी की निर्देश

निकाय चुनाव के मतदान में मंत्री, विधायक,सांसद, एमएलसी के क्षेत्र दौरे पर रहेगा रोक, मोतिहारी डीएम ने जारी की निर्देश

MOTIHARI : नगर पालिका चुनाव में मतदान के पूर्व संध्या से लेकर मतगणना तक निकाय क्षेत्र में मंत्री,सांसद,विधायक,एमएलसी के दौरे पर रोक रहेगा। मोतिहारी डीएम सह जिला निर्वाची पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने निर्वाचन आयोग के पत्र के आलोक में सभी निर्वाची पदाधिकारियो को पत्र जारी कर सख्ती से नियम पालन का निर्देश दिया है। 


डीएम ने पत्र में बताया है कि अगर मंत्री,सांसद, विधयक,एमएलसी का नाम नगर निकाय मतदाता सूची में अंकित है तो वह सिर्फ मतदान केंद्र पर मतदान करने जा सकते है। मतदान के बाद तुरन्त उनको क्षेत्र छोड़ना होगा। 

मतदान केंद्र पर जाने के लिए सरकारी वाहन का प्रयोग नही कर सकते है। प्राइवेट वाहन का उपयोग करेंगे। वही सृरक्षा में लगे सरकारी गार्ड का प्रयोग कर सकते है। जबकि मतदान केंद्र के बाहर ही सुरक्षा बल जनप्रतिनिधियों के मतदान कर वापस आने का इंतजार करेंगे।गाड़ी व सुरक्षा बल ऐसे जगह पार्क करेंगे। जिससे मतदाता व मतदान कर्मी भयभीत नही हो।

मोतिहारी डीएम ने पत्र में बताया है कि मंत्री,सांसद, विधायक व विधान पार्षद मतदान के पश्चात मतगणना समाप्ति तक क्षेत्र में व मतगणना केंद्र पर नही जाएंगे। वही किसी प्राकृतिक आपदा व साम्प्रदायिक दंगा हंगामा होने पर प्रशासन के मदद के लिए व क्षेत्र में अमन चैन के लिए क्षेत्र में जाएंगे तो यह पाबंदियां लागू नही होगी। डीएम ने सभी निर्वाची पदाधिकारियो को पत्र जारी कर अपने अपने क्षेत्र के मंत्री,विधायक,सांसद, विधान पार्षद को निर्वाचन आयोग के आदेश हस्तगत कराने का निर्देश दिया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News