बिहार में लगेगा लॉकडाउन : मुख्यमंत्री ने दिए संकेत अगले 24 घंटे में होगा बड़ा फैसला

बिहार में लगेगा लॉकडाउन : मुख्यमंत्री ने दिए संकेत अगले 24 घंटे में होगा बड़ा फैसला

PATNA : बिहार में जिस रफ्तार से कोरोना के मामले में बढ़ोतरी हो रही है। उसके बाद एक बार फिर से यहां लॉकडाउन का खतरा मंडराने लगा है। खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस बात के संकेत दिए है। पटना के IGIMS में 15-18 साल के किशोरों के बीच कोरोना टीकाकरण का आरंभ करने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कल कोरोना को लेकर बैठक बुलाई गई है। जिसमें बिहार में वर्तमान स्थिति को लेकर समीक्षा की जाएगी, जिसके बाद महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा बिहार में 15-18 साल के बच्चों को लेकर हमने पूरा सर्वे कराया है। सभी को जल्द से जल्द वैक्सीन लगे, इसके लिए पूरी तैयारी की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा अब तक हमने बड़े लोगों के बीच 10 करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाए हैं। अब किशोर उम्र के बच्चों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। सीएम ने कहा देश के दूसरे राज्यों की तरह यहां भी तेजी से महामारी बढ़ने लगा है. इसलिए जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

पटना में ही ओमिक्रोन के जांच की व्यवस्था

नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोंगो ने नए वैरियंट ओमिक्रोन की जांच पटना में ही करने की व्यवस्था कर दी है। इससे जांच के लिए अब दूसरे राज्यों में सैंपल नहीं भेजना पड़ेगा। यहीं पर यह पता चल जाएगा कि यह नया वैरियंट वाला है या वही पुराना वाला है। इस दौरान सीएम ने कहा कि फिलहाल अगले एक सप्ताह की स्थिति  को लेकर योजना  बनाई जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News