बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आगामी विधानसभा चुनाव में रोजगार सहित होंगे कई मुद्दे, बोले कांग्रेस नेता विजय कुमार मिठू

आगामी विधानसभा चुनाव में रोजगार सहित होंगे कई मुद्दे, बोले कांग्रेस नेता विजय कुमार मिठू

GAYA : अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो. विजय कुमार मिठू ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मगध क्षेत्र के वर्षों से बंद पड़े एवं शिलान्यास किया हुआ उद्योग इकाई, पटना- गया- डोभी एवं गया- हिसुआ- बिहारशरीफ राष्ट्रीय राजमार्ग, सात निश्चय, जल जीवन हरियाली योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार, पेयजल की समस्या, कोरोनावायरस महामारी संकट में बाहर से आए प्रवासी मजदूरों को रोजी - रोटी, बेलगाम अफसरशाही, सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार ही मुख्य मुद्दा होगा. 

प्रो. मिठू ने कहा कि मगध के वर्षों से बंद पड़े गुरारू, वारसलीगंज चीनी मिल, वर्षों से शिलान्यास किया हुआ एरू स्टील प्रोसेसिंग यूनिट के लिए लगातार धरना प्रदर्शन के बाद भी सरकार के कान तक जू नहीं रेंगा. बिहार की राजधानी पटना से गया को जोड़ने वाली सड़क 2014 पर आज तक उच्च न्यायालय के फटकार के बाद भी काम शुरू नहीं हुआ है. वहीँ गया बिहारशरीफ राष्ट्रीय राजमार्ग का भी काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. 

प्रो. मिठू ने कहा कि नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सात निश्चय, जल जीवन हरियाली भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है. पन्द्रह वर्षों से गया शहर में पेयजल की योजना आज तक पूरी नहीं हुई है और ना ही फल्गु नदी में बिथो बियर बांध का काम शुरू हुआ. 

प्रो. मिठू ने कहा कि इस कोरोनावायरस महामारी संकट में रोज हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. उन्होंने कहा की लगभग दस लाख से भी ज्यादा प्रवासी मजदूर आयेंगे. जिन्हें रोजी – रोटी और रोजगार के लिए कोई भी ठोस कदम सरकार द्वारा नहीं उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार एवं बिचौलिए का बोलबाला है, अफसरशाही चरम पर है. 

प्रो. मिठू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मगध प्रमंडल के सभी 26 विधान सभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर दस यूथ एवं  बूथ संगठन के द्वारा इन सभी मुद्दों को घर - घर एवं जन - जन में पहुंचाने का काम कर रहा है. वहीँ कोरोनावायरस महामारी संकट के बीच कल स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम में मगध के पांचों जिला से दस लाख लोग जुड़ कर एक कीर्तिमान स्थापित किए है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News