बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अभी बारिश से नहीं मिलेगी निजात,पटना सहित बिहार के इन जिलों में छाए रहेंगे बादल,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अभी बारिश से नहीं मिलेगी निजात,पटना सहित बिहार के इन जिलों में छाए रहेंगे बादल,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना: जिला सहित बिहार के अधिकतर जिलों  में पिछले दो दिनों से न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से ठंड में बढ़ोत्तरी हुई है. मंगलवार को  सूबे के कई  शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. गया, भभुआ, रोहतास और औरंगाबाद  में दिन भर बारिश जैसी स्थिति बनी रही. पटना और अरवल में कुछ स्थानों पर बारिश हुई .. 28 फरवरी यानी आज से  से मौसम साफ होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

मौसम विभाग के अनुसार 29 फरवरी को पश्चिमी हिमालय में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है. इसका प्रभाव 1 मार्च से बिहार में दिखेगा. 2 मार्च से 4 मार्च के बीच पटना समेत पूरे बिहार में इसका फैलाव होगा. इस कारण ज्यादातर शहरों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना हैं.

मौसम विबाग के अनुसार 2 मार्च से 3 मार्च के बीच बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर में बारिश होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार पटना का न्यूनतम तापमान 13 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. पटना मौसम विभाग के अनुसार एकबार फिर पश्चिमी विक्षोभ आने की वजह से मार्च की शुरुआत में बारिश  की संभावना है.


Suggested News