बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अगले कुछ दिनों तक सर्दी के सितम से नहीं मिलेगा निजात, जान लें अपने शहर के मौसम का हाल

बिहार में अगले कुछ दिनों तक सर्दी के सितम से नहीं मिलेगा निजात, जान लें अपने शहर के मौसम का हाल

पटना में शुक्रवार  को सूर्यदेव ने दर्शन दिया तो लोगों को ठंड से कुछ राहत मिला. हालाकि सर्द हवाओं ने पूरे राज्य को लोगों कांपने पर मजबूर कर दिया.लोगों को गलन से कुछ निजात मिली. वैसे मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड से अभी राहत मिलने की फिलहाल उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने 24 जनवरी तक के लिए कोल्ड डे को लेकर अलर्ट किया है. शनिवार यानी आज पटना में आसमान साफ रहेगा. सुबह हल्की धुंध छाई रहेगी. पटना में आज न्‍यूनतम तापमान 10 और अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. 

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान के अनुसार बिहार में अगले दो-तीन दिन कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका है.तो  भोजपुर,रोहतास,भभुआ और औरंगाबाद में कड़ाके की ठंड पड़ रही है.किशनगंज में कोल्ड-डे जैसी स्थिति रही. फारबिसगंज दूसरे दिन भी सबसे सर्द दर्ज किया गया.

बात करें दक्षिण-मध्य बिहार में दोपहर बाद ठंडी हवा और तेज हो गयी.मौसम विभाग ने ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को जमुई,बांका, मुंगेर, भागलपुर, खगड़िया में घना कोहरा छाया रहेगा.विभाग ने सीवान, छपरा, गोपालगंज,मोतीहारी,बेतिया, वैशाली,मुजफ्फरपुर के लिए शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है.  वहीं नवादा, जमुई, शेखपुरा में गुरुवार को बारिश हुई तो इसका असर देखा जा रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के बारंबार आने की संभावना के कारण पिछले साल के मुकाबले कोल्ड डे अधिक रहेगा.  20 जनवरी को कोल्ड डे तो 21 और 22 जनवरी को प्रचंड कोल्ड डे का संभावना मौसम विभाग ने जारी किया है.   

वहीं कुहासे के कारण लोग परेशान हैं.यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.विजिबिलिटी सही नहीं होने के कारण फ्लाइट से लेकर ट्रेन तक लेट चल रही है.शुक्रवार को पटना आने जाने वाली ट्रेने 5 से 6 घंटे देर से चल रही थी. तो फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया. वहीं चिकत्सकों ने बीपी , शुगर के मरीजों को इस मौसम में सावधानी बरतने की सलाह दी है. खास कर बच्चों और बुजुर्गों को नसीहत दी है कि वे ठंड से बच कर रहे.


Suggested News