बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत से हारने की मिलेगी सजा, टी-20 विश्व कप से लौटते ही जेल जाएगी पूरी पाकिस्तानी टीम, राजद्रोह का केस हुआ दर्ज

भारत से हारने की मिलेगी सजा, टी-20 विश्व कप से लौटते ही जेल जाएगी पूरी पाकिस्तानी टीम, राजद्रोह का केस हुआ दर्ज

DESK : अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में चल रही टी-20 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम मुश्किलों से घिरी है और टीम को अंतिम आठ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ रहा है. वहीं  दूसरी तरफ अब बाबर आजम की टीम पर एक नई मुसीबत टूट पड़ी है. पूरी टीम जेल जाने के कगार पर है।

पाकिस्तान टीम पर बैन की मांग

पाकिस्तान में गुजरांवाला शहर के एक वकील बाबर आजम समेत अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ देशद्रोह की याचिका दायर की है. इसमें टीम के खिलाड़ियों और कोच समेत अन्य स्टाफ का भी नाम शामिल है. वकील ने पूरी टीम पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक, वकील ने याचिका में कहा कि वह अमेरिका और भारत के खिलाफ मिले हार से बहुत आहत है

टीम को बैन करने की मांग

वकील ने कप्तान बाबर आजम की टीम पर देश के सम्मान को दांव पर लगाकर धोखाधड़ी से पैसे कमाने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं वकील ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट जमा करने की मांग की है और इसे पूरा होने तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर बैन लगाने को कहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस याचिका को मंजूर भी कर लिया गया है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम पर अब जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है.

भारत के साथ अमेरिका से भी मिली हार

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ की थी. अपने ओपनर मुकाबले में ही बाबर आजम की टीम को मुंह की खानी पड़ी थी. टेक्सस के डलास स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 160 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे अमेरिका ने 159 रन बनाकर टाई कर दिया था. फिर सुपरओवर में उसने पाकिस्तान को 5 रन से हरा दिया था. 

वहीं न्यूयॉर्क में हुए हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद से ही पूर्व क्रिकेटर समेत कई पाकिस्तानी फैंस अपनी टीम से काफी नाराज हैं.

Suggested News