बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी से मिलेगी निजात, बिहार में बारिश- ठनका का अलर्ट जारी, इन के इन जिलों में होगी राहत की बरसात

गर्मी से मिलेगी निजात, बिहार में बारिश- ठनका का अलर्ट जारी, इन के इन जिलों में होगी राहत की बरसात

पटना: बिहार में मौसम के मिजाज में एक बार फिर बदलने वाला है. अप्रैल के पहले सप्ताह में हीं पारा 40 डिग्री को पार कर गया था. मौसम विभाग के अनुसार इब बार बिहार में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ने वाली है. अप्रैल -मई में यहां भीषण गर्मी पड़ेगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के कई जिलों में मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश की संभावना जतायी गयी है. लगातार तापमान में हो रही वृद्धि से लोग बेचैन हैं. इस बीच हल्की बारिश होने पर गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि अभी तापमान में और वृद्धि की संभावना जतायी गयी है.

इसी बीच मौसम विभाग के अनुसार आज यानी बुधवार से पटना, गया, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, नालंदा, शेखपुरा, जहानाबाद,भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल,किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार,सहरसा, सुपौल और अररिया में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. बिहार में आज हवा की रफ्तार तेज रहेगी. 

मंगलवार को दिन में धूप निकलने की वजह से पिछले 24 घंटे से तापमान में वृद्धि हुई. आज यानी बुधवार से एक बार फिर से बारिश होने का अनुमान है. बिहार में 13 अप्रैल तक बारिश की संभावना है. सूबे के 21 जिलों में बारिश की संभावना है. इस दौरान  तेज हवा चलने का भी अनुमान है..

गुरुवार यानी  गया, नवादा, लखीसराय, कल भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद,बेगूसराय, नालंदा, शेखपुरा, पटना, जहानाबाद, अरवल,मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार,किशनगंजजमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, सहरसा, सुपौल, अररिया, और  में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Suggested News