बिहार में अब होगा नया सियासी बवाल, कांग्रेस से पूछे बिना ही राजद ने तय किए विधान परिषद प्रत्याशियों के नाम

बिहार में अब होगा नया सियासी बवाल, कांग्रेस से पूछे बिना ही राजद ने तय किए विधान परिषद प्रत्याशियों के नाम

पटना. बिहार में विपक्षी दलों की एकता को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. खासकर कांग्रेस और राजद के बीच आने वाले दिनों में दूरियां बढ़ जाए तो हैरत की बात नहीं होगी. इसका कारण है बिहार में स्थानीय कोटे की 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में दोनों दलों के बीच चल रही अंदरूनी टकराहट. और अब इस आग को भड़काने का काम किया है राजद ने. राजद ने बिना कांग्रेस से पूछे ही 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है. सूत्रों का कहना है कि राजद की ओर से अब इन नामों पर सिर्फ राजद प्रमुख लालू प्रसाद की सहमति और घोषणा बाकी है. 

सूत्रों की मानें तो राजद ने सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय किए  हैं, उनमें वैशाली से सुबोध कुमार, गया से रिंकू यादव, मुंगेर से अजय सिंह, औरंगाबाद से अनुज कुमार सिंह, रोहतास से कृष्ण कुमार सिंह, भोजपुर से अनिल सम्राट, पश्चिमी चंपारण से इंजीनियर सौरभ कुमार, सीतामढ़ी से खब्बू खिरहर एवं दरभंगा से उदय शंकर यादव का नाम शामिल है। जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय होने की बात की जा रही है इनमें कुछ ऐसी सीटें हैं जिस पर कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारी का दावा किया जा रहा था. अब ऐसे में बिना कांग्रेस की सहमति के ही उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने पर कांग्रेस की नाराजगी सामने आ सकती है. 

कांग्रेस की ओर से पहले ही कुछ सीटों पर दावेदारी को लेकर सार्वजनिक रूप से बयानबाजी भी की गई है. अब ऐसे में देखना होगा कि राजद कैसे कांग्रेस को मनाकर अपने मनमाफिक सीटों पर उम्मीदवार उतारती है. 


Find Us on Facebook

Trending News