बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

27 मई से शुरू हो सकती है दिल्ली में मेट्रो सेवा, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ख्याल

27 मई से शुरू हो सकती है दिल्ली में मेट्रो सेवा, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ख्याल

Delhi: कोरोनावायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के बीच 27 मई से दिल्ली में मेट्रो सेवा शुरू हो सकती है.इससे पहले सरकार ने ट्रेन, बस, हवाई जहाज सेवा खोल दी है.गौरतलब है कि 22 मार्च से ही दिल्ली में मेट्रो सेवा ठप है. दिल्ली मेट्रो से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सभी कर्मचारियों को 26 मई को फुल स्ट्रेंथ के साथ कार्य स्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है.

सूत्रों का कहना है कि उस दिन कर्मचारियों को आगे की रणनीति के बारे में बताया जा सकता है.वहीं, इसके साथ ही आगामी 27 मई से ऑपरेशन शुरू किया जा सकता है. लेकिन अभी तक डीएमआरसी की ओर से कोई भी लिखित सूचना जारी नहीं हुई है.पूर्व में भी एक खबर थी कि दिल्ली सरकार 18 मई से मेट्रो चलाने की तैयारी कर रही थी लेकिन सरकार की तरफ से ग्रीन सिग्नल ने मिलने की वजह से ऐसा नहीं हो सका.

जब दिल्ली में मेट्रो का परिचालन शुरू होगा तो लोगों को सबकुछ बदला-बदला से नजर आएगा.जैसा की आपने पहले देखा होगा किस तरह से भीड़ दिखाई देती थी अब उस तरह से भीड़ नहीं दिखेगी.जब मेट्रो का परिचालन शुरू होगा तब एक कोच में सिर्फ 50 ही लोग होंगे.वहीं 8 कोच वाली मेट्रो में 400 यात्री ही सफर कर पाएंगे.

डीएमआरसी के सूत्रों का कहना है कि मेट्रो और स्टेशन में सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन करना होगा.लोगों को दूरी बनाते हुए यात्रा करनी होगी.मेट्रो में सीसीटीवी कैमरे के जरिए लोगों की निगरानी होगी.मेट्रो में लोगों को एक सीट छोड़कर बैठाया जाएगा.

Suggested News