बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक नहीं होंगे ये दिग्गज

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक नहीं होंगे ये दिग्गज

News4nation desk- पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान 18 अगस्त को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण समारोह पर इमरान खान ने भारत से अपने पूर्व क्रिकेटर साथी नवजोत सिंह सिध्दू, कपिल देव और सुनील गावस्कर को आमंत्रण भेजा है. इस आमंत्रण को नवजोत सिंह सिध्दू ने स्वीकार कर लिया है और वह पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से इजाजत भी मांगी है. वहीं, कपिल देव और सुनील गावस्कर ने कार्यक्रम में शामिल होने से इंकार कर दिया है. 

दरअसल, हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कपिल देव ने कहा कि वे पाकिस्‍तान नहीं जा रहे हैं। निजी कारणों से वे नहीं जा पा रहे हैं और इसका दूसरा अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिये। इसके साथ ही गावस्कर ने भी इमरान खान के शपथग्रहण कार्यक्रम में जाने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो इन दिनों भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कॉमेंट्री कर रहे हैं। बता दें कि 18 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला जाना है और इसी के चलते वह समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे।

हालंकि, पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिध्दू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने की पुष्टि कर दी है. एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, 'प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है. इसके अलावा खान ने फोन पर सिद्धू को निजी आमंत्रण भी दिया है, जिसे पत्र द्वारा पूरे विनम्रता के साथ स्वीकार कर लिया गया है.'  पूछे जाने पर सिध्दू ने कहा, 'पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन के सचिवालय ने मुझे इस्लामाबाद में 18 अगस्त को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है.'

Suggested News