सीसीटीवी में दिख रहा चोर, विधवा बता रही पहचान, फिर भी नहीं हो रही कार्रवाई, हाल कंकड़बाग थाने का

सीसीटीवी में दिख रहा चोर, विधवा बता रही पहचान, फिर भी नहीं हो रही कार्रवाई, हाल कंकड़बाग थाने का

PATNA : बिहार की सबसे हाईटेक पटना पुलिस के काम करने की शैली कैसी है। इसकी सच्चाई कंकड़बाग थाने जाकर समझा जा सकता है। जहां एक विधवा महिला पिछले सात माह से थाने के चक्कर लगा रही है। लेकिन पुलिस की तरफ से अभी तक किसी प्रकार का सहयोग नहीं मिल सका है। महिला ने बताया कि उनके पति की मौत के बाद बच्चों की पढ़ाई के लिए जमीन का सौदा करने के बाद पैसे मृत हसबेंड के दोस्त ने चुरा लिए। चोरी करते हुए सीसीटीवी में भी देखा जा सकता है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। विधवा महिला का कहना है कि पिछले सात माह में वह कंकड़बाग थाना सहित पुलिस कार्यालय में आई जी समेत एसएसपी तक के कार्यालय में लगा चुकी न्याय की गुहार लगा चुकी है, लेकिन इंसाफ कहीं नहीं मिला।

मामला राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना के रामलखन पथ रोड नम्बर 8 में किराए के मकान में रहने वाली विधवा राधा देवी की है, जो लगभग 7 महीनों से पुलिस कार्यालयों के चक्कर इसलिए काट रही है।  राधा देवी ने बताया कि  अपने पति के मरणोपरांत अपनी जीविका और बच्चों की पढ़ाई को जारी रखने के लिए एक जमीन बेचने का सौदा किया था, जिसके अग्रीमेंट में विधवा राधा देवी को 10 लाख 60 हजार मिले थे। पर इन रुपयों पर पति के दोस्त शाहपुर निवासी राजदेव प्रसाद की  गंदी  नजर थी। 

राधा देवी का आरोप है कि राजदेव राय राधा देवी के मृतक पति का दोस्त था जो पहले से परिवार में घुला मिला था। इसका फायदा उठाकर शादी में गई राधा देवी के कंकड़बाग स्थित मकान में चोरी छिपे गया और ट्रंक में रखे 10 लाख 60 हजार रुपये लेकर चम्पत हो गया । इस बात की जानकारी जब राधा देवी को हुई तब उसने मकान के पास में लगे cctv कैमरों को खंगाला। फुटेज में राजदेव राय घर की ओर से जाता और निकलता दिखा रहा है। जिसके बाद पीड़ित महिला राधा देवी ने कंकड़बाग थाना को लिखित शिकायत दर्ज कराई।

कार्रवाई को लेकर पुलिस उदासीन

घटना को सात माह का समय गुजर चुका है। पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज होने की बात भी कही जा रही है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस मामले में सुस्त रवैया अपनाए हुए है। पीड़ित विधवा का कहना है कि पुलिस के विभागों के चक्कर लगाकर वह थक चुकी है। अब देखना ये होगा कि आखिर एक असहाय विधवा को कब तक न्याय मिल पाता है ।


Find Us on Facebook

Trending News