हाईकोर्ट के जजों और स्टाफ के लिए बने नए अपार्टमेंट पर लगी चोरों की नजर, एक साथ 15 फ्लैट्स में लगाई सेंध, जाने क्या-क्या अपने साथ ले गए चोर

हाईकोर्ट के जजों और स्टाफ के लिए बने नए अपार्टमेंट पर लगी चोरों की नजर, एक साथ 15 फ्लैट्स में लगाई सेंध, जाने क्या-क्या अपने साथ ले गए चोर

PATNA : एक महीने पहले हाईकोर्ट के जजों और स्टाफ के लिए जिन अपार्टमेंट का उद्घाटन बिहार के चीफ जस्टिस द्वारा किया गया था, उनकी सुरक्षा व्यवस्था कैसी है, यह इस बात से साबित होती है कि 30 दिन में यहां दो चोरी की घटना हो चुकी है। यहां चोरों ने एक साथ 15 फ्लेट्स में सेंधमारी की है और लगभग पांच लाख के सामान पर हाथ साफ कर दिया है। इस संबंध में अपार्टमेंट के केयर टेकर रजनीश कुमार ने कोतवाली थाने में आवेदन दिया है।

गहने नहीं महंगे नल, टोंटी की हुई चोरी

बताया गया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के छज्जूबाग में नवनिर्मित जजेज अपार्टमेंट के 15 फ्लैटों में लगे महंगे नल, टोटी और पाइप चुरा लिये हैं। इतना ही नहीं, चोरों ने अपार्टमेंट की चारों ओर लगी स्ट्रीट लाइट के तार को भी उखाड़ दिया है, ताकि अंधेरे में आगे के दिनों में चोरी की घटना को अंजाम दिया जा सके। बताया गया कि एक-एक नल के दाम करीब पांच हजार रुपये हैं।

इन ब्लॉक में हुई चोरी

बताया गया कि एक माह पहले ही उद्घाटन हुए इन अपार्टमेंट के तीन ब्लॉक में कुल 81 फ्लैट हैं। आवेदन में केयरटेकर ने बताया कि ब्लॉक एक के दो और ब्लॉक बी के ग्राउंड फ्लोर स्थित जेनरल बाथरूम और ब्लॉक सी के 12 फ्लैटों में चोरी हुई है। बताया जा रहा है कि चोर दरवाजे की मजबूत कुंडी भी तोड़कर ले गये हैं. स्टाफ ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही कई जजों ने फ्लैट में पहुंचकर जांच भी की।

स्टाफ के कमरे को बाहर से किया बंद

केयरटेकर रजनीश ने बताया कि सुबह जब उठा, तो देखा कि बाहर से मेन गेट बंद है। इसके बाद सुबह के शिफ्ट में रहने वाले शर्मा जी को फोन किया। वह भागे-भागे आये और दरवाजा खोला, तो पता चला कि अन्य स्टाफ के कमरे को भी चोरों ने बाहर से लॉक कर दिया था।

11 मई को हुआ था उद्घाटन

न्यायिक पदाधिकारियों के इस भवन का उद्घाटन 11 मई को पटना हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल ने किया था। बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा बनवाये गये इस भवन में फिलहाल सभी फ्लैट खाली हैं. भवन बन कर पूरी तरह से तैयार है तथा इसमें कई सारा कीमती सामान लगा हुआ है। जिसका फायदा चोरों ने उठाया है।

चोरी की यह दूसरी घटना

उद्घाटन होने के बाद यहां चोरी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले अपार्टमेंट परिसर में रखे हुए बैटरी की चोरी की भी घटना हो चुकी है।


Find Us on Facebook

Trending News