बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में भगवान से भी बेख़ौफ़ चोर, मूर्तियों को पहनाएं दो लाख के गहनों को किया गायब, जांच में जुटी पुलिस

पटना में भगवान से भी बेख़ौफ़ चोर, मूर्तियों को पहनाएं दो लाख के गहनों को किया गायब, जांच में जुटी पुलिस

PATNA : पटना से सटे मसौढ़ी के पुनपुन थाना के मनोरह गांव स्थित भगवान भास्कर व छठ मईया के मंदिर का मुख्य दरवाजा को बीते शुक्रवार की रात बदमाशों ने तोड़ डाला. साथ ही शीशे से पूरी तरह पैक छठ मईया समेत अन्य भगवान की प्रतिमा से सोने का चैन,मंगटीका एवं चांदी का मुकुट समेत अन्य कई आभूषण को लेकर फरार हो गये. 

बदमाशों द्वारा गायब किये गये आभूषण की कीमत करीब दो लाख रूपये बतायी गयी है. इधर शनिवार की सुबह जब ग्रामीण व कुछ अन्य लोग मंदिर में भोग लगाने के पूर्व साफ सफाई करने पहुंचे तो मुख्य गेट का ताला टूटा देख अचंभित हो गये. ग्रामीण इससे ज्यादा आश्चर्यचकित थे कि धनी आबादी में स्थित मंदिर को भी बदमाशों ने अपना निशाना बना लिया. 

बाद में मंदिर प्रबंधन कमेटी के प्रधान उपेन्द्र प्रसाद के द्वारा इसकी सूचना पुनपुन पुलिस को दी गयी. सूचना पाकर थानाध्‍यक्ष धर्मेंद्र कुमार खुद दल बल के साथ मौके पर पहुंच छानबीन की और बदमाशों को पकडने में ग्रामीणों से सहयोग की अपील की. बाद में उपेन्द्र प्रसाद के द्वारा इस संबंध में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी .

थानाध्‍यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मंदिर में चोरी की घटना घटित हुयी है. पुलिस छानबीन में जुटी है. बता दे कि दो साल पूर्व ही लाखों रूपये की लागत से मनोरह गांव स्थित पुनपुन नदी के तट पर सामाजिक कार्यकर्ता  आदित्य कुमार व उनके परिजनों के सहयोग से एक भव्य मंदिर का निर्माण कराया गया था. जिसमे भगवान भास्कर व छठ मईया के अलावे अन्य भगवान की प्रतिमा स्थापित की गयी.

पटना से सुजीत की रिपोर्ट 

Suggested News