अगर आप भी हैं लेफ्टी तो जरुर जानें खुद के बारे में ये रोचक बातें

अगर आप भी हैं लेफ्टी तो जरुर जानें खुद के बारे में ये रोचक बातें

N4N Desk: दुनिया में केवल 10% लोग ही  जो अपने लेफ्ट हैंड से लिखते हैं तो हुए ना आप स्पेशल। लेकिन स्पेशल होने का बस यही एक कारण नहीं है. लेफ्ट से लिखने वाले लोग और भी मामले में स्पेशल होते है. पहले जब टेक्नोलॉजी ने हमारे निजी जीवन में दस्तक नहीं दिया था उस वक्त लेफ्ट हैंड से लिखने वाले को अशुभ माना जाता था. लेकिन आज दुनिया के अधिकतर महान व्यक्ति लेफ्टी ही है.


बराक ओबामा, हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूस, ऐंजिलिना जोली, मॉर्गेन फ्रीमैन, सिंगर एमनेम, माइक्रोसॉफ्ट चेयरमैन बिलगेट्स, फेसबुक फाउंडर मार्क जुकेनबर्ग, एप्पल फाउंडर स्टीव जॉब्स। भारत में भी कुछ महान व्यक्ति है जो लेफ्टी है. रतन टाटा, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, धीरूभाई अम्बानी, मदर टेरेसा, सचिन तेंदुलकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। अब आप ये सोच रहे होंगे की इसका लेफ्ट हैंडेड होने से क्या कनेक्शन है तो हम आपको वो भी बता देंगे।

 बच्चा पैदा होने से पहले अपने लेफ्ट हैंड का इस्तेमाल करने लगता है.

लेफ्ट हैंड के लोग बाकि लोगों की तुलना में अधिक स्मार्ट और क्रिएटिव होते है. वे आम लोगों से कुछ डिफरेंट बनने की कोशिश करते है उनका वर्किंग स्टाइल भी बाकि लोगों से बिल्कुल अलग होता है.

लेफ्टी किसी भी चीज़ को जल्दी सिख लेते है और जल्द ही उसे फॉलो भी करने लगते है. लेफ्ट हैंड वाले लोग देखकर भी चीज़े सिख लेते हैं.

लेफ्ट हैंड वाले लोगो को चैलेंज काफी पसंद है और वे खुद को चैलेंज में भी दाल देते है और वह से जीत कर आने की कोशिश करते है. लेफ्ट हैंड वाले लोगों को जीवन में हर पसंद नहीं है वे हर कीमत पर जितना चाहते है 

Find Us on Facebook

Trending News