बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के खौफ के बीच बिहार में चमकी बुखार का कहर, मुजफ्फरपुर के SKMCH में AES से तीसरे बच्चे की मौत

कोरोना के खौफ के बीच बिहार में चमकी बुखार का कहर, मुजफ्फरपुर के SKMCH में AES से तीसरे बच्चे की मौत

MUZAFFARPUR: पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस के खौफ से भारत भी हलकान है . देश भर में जारी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे से तमाम तरह की मुसीबतों का  सबब बढ़ता जा रहा है . इसी बीच बिहार में एक बार फिर जानलेवा चमकी बुखार ने कहर बरपाना शुरु कर दिया है. 

बड़ी खबर मुजफ्फरपुर से आ रही है जहां इस साल AES से तीसरी मौत की पुष्टी हुई है. मुजफ्फरपुर जिले के SKMCH में इस साल अब तक चमकी बुखार से पीड़ित 15 बच्चे भर्ती किए गए हैं. जिसमें तीन की मौत हुई है,नौ बच्चे ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं वहीं तीन बच्चे फिलहाल अस्पताल के PICU के वार्ड में भर्ती हैं. SKMCH के अधीक्षक डॉ. एस.के. शाही ने ये जानकारी दी है. 

जानकारी के मुताबिक SKMCH में इलाजरत एईएस पीड़ित दो जुड़वां बहनों की मौत हो गई. एक बहन की मौत सोमवार को हुई थी. दूसरी बहन की भी स्थिति गंभीर थी. मंगलवार को उसने भी दम तोड़ दिया. इस साल एईएस से मरने वाले बच्चों की संख्या तीन हो गई है. जुड़वा बहनें सुखी कुमारी और मौसम की उम्र चार साल थी. दोनों मुशहरी प्रखंड के रजवाड़ा पंचायत के रौशनपुर चक्की के सुखलाल सहनी की बेटियां थी.

आपको बता दें कि पिछले साल इस बीमारी के चलते 150 से अधिक बच्चों की जान चली गई थी. जिसके बाद बिहार में नीतीश के कथित सुशासन वाली सरकार पर गंभीर सवाल उठे थे और सूबे की स्वास्थ्य  व्यवस्था की भी कलई खुल गई थी.

एक ओर जहां कोरोना महामारी का संकट थमता नजर नहीं आ रहा वहीं अब चमकी बुखार भी बिहार में पैर पसारने लगा है. ऐसे में इस बार नीतीश सरकार के लिए इस बीमारी से निपटना आसान नहीं होगा क्योंकि चुनावी साल होने के चलते विपक्षी दल इसे लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं.

Suggested News