बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर ढा रही कहर, 24 घंटे में 11 संक्रमितों की मौत

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर ढा रही कहर, 24 घंटे में 11 संक्रमितों की मौत

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अपने पीक पर है. पिछले सप्ताह तीनों दिनों तक कोरोना के मामलों में आई कमी के बाद मंगलवार से फिर संक्रमण दर बढ़ गया है. न सिर्फ कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है बल्कि राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले चौबीस घंटे में राज्य में एक लाख 54 हजार 10 लोगों की जांच की गई, जिसमें कोरोना संक्रमण के 4,063 नये मामले सामने आए. वहीं, इस अवधि में मिले संक्रमितों से लगभग दोगुना 7,454 लोग स्वस्थ हुए हैं. कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,156 हो गई है.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,063 नये मामले सामने आये है. वहीं 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई है. राहत की बात यह है कि राज्य में कोरोना से संक्रमित होने वालों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा संतोषप्रद है. पिछले 24 घटों में 4,063 नये मामले सामने आये है जबकि 7,454 लोग ठीक हुए है. यानी संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या करीब दोगुनी है. 


वहीं देश में कोरोना के मामलों में जोरदार उछाल देखा गया है. भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले 3 लाख का आंकड़ा पार गए गए. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रलय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 17 हजार 532 नए केस आए हैं. इस दौरान 491 लोगों की मौत हुई है. तीसरी लहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने बीते 8 महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बुधवार को ओमिक्रॉन के 8961 नये मामले सामने आये. 


Suggested News