बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना काल में यात्रियों की मदद करने में दुनिया के 200 बेहतरीन हवाई अड्डों में शामिल है बिहार का यह एयरपोर्ट, देश में सिर्फ सात को मिली है जगह

कोरोना काल में यात्रियों की मदद करने में दुनिया के 200 बेहतरीन हवाई अड्डों में शामिल है बिहार का यह एयरपोर्ट, देश में सिर्फ सात को मिली है जगह

PATNA : बिहार में तीन एयरपोर्ट हैं, जिनमें पटना, गया के साथ दरभंगा शामिल है। अक्सर इन तीनों एयरपोर्ट की सुविधाओं को लेकर सवाल उठते हैं। लेकिन, यह पूरी तरह से सही नहीं है। कम से कम पटना एयरपोर्ट के लिए यह कहा जा सकता है। ऐसा इसलिए कि क्योंकि सुविधाओं के नजरिए से पटना एयरपोर्ट को दुनिया के 200 बेहतरीन एयरपोर्ट में शामिल किया गया है। 

इस संबंध में एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा सर्वे कराया गया था। सर्वे में यात्रियों से एयरपोर्ट पर दी जा रही सुविधाओं पर उनकी राय ली गई थी। जिनमें भारत से सिर्फ सात एयरपोर्ट ऐसे रहे, जहां यात्रियों के लिए कोरोना काल में सबसे बेहतर सुविधा मिली। पटना एयरपोर्ट को विश्व के चुनिंदा एयरपोर्ट में शामिल किया जाना बड़ी उपलब्धि मानी जा रहा है।

फीडबैक के आधार पर तैयार की रिपोर्ट

दरअसल, एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा विश्व भर के प्रमुख एयरपोर्ट पर गत दिनों एक सर्वे कराया गया था। इसमें यात्रियों से कोरोना काल में दी जा रही सुविधा व समस्याओं के निबटारे के संबंध में फीडबैक मांगा गया था। सर्वे में यह बात सामने आई है कि हाल के दिनों में एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में इजाफा होने के साथ ही कोरोना काल में एयरपोर्ट पर यात्रियों को हर प्रकार की मदद मिलती रही। 

दिल्ली से बेहतर है पटना में मिली कोरोना काल में सहायता

कोरोना काल में हवाई यात्रियों की समस्याओं के त्वरित निबटारे के लिए की गई कार्रवाई के आधार पर पटना एयरपोर्ट को विश्व के 200 एयरपोर्ट के समकक्ष जगह दी गई। बड़ी बात यह है कि भारत से जिन एयरपोर्ट को शामिल किया गया, उनमें दिल्ली और मुंबई कहीं नहीं था, जो बताता है कि इन दो बड़े शहरों में में हवाई यात्रियों को किस प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ा होगा। एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने भारत के जिन एयरपोर्ट के कोरोना काल में यात्रियों के लिए बेहतर बताया है, उनमें पटना के साथ कोलकाता, चेन्नई, पुणे, भुवनेश्वर, गोवा और चंडीगढ़ एयरपोर्ट प्रमुख है। एयरपोर्ट ऑर्थरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। 


Suggested News