बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कार में महिला को देख क्यों रो पड़ा भिखारी बच्चा

कार में महिला को देख क्यों रो पड़ा भिखारी बच्चा

आज कल सोशल मीडिया पर हर कोई हीरो है. ऐसे ही अफ्रीका में एक भिखारी बच्चा हीरो बना हुआ है. केन्या की राजधानी नैरोबी में रहने वाला भिखारी बच्चा का नाम जॉन टुओ है. जो की सड़क पर भीख मांग पर अपना गुजारा करता था. बच्चा सिग्नल पर भीख मांग रहा था. भीख मागने के दौरान उसकी नजर एक कार पर पड़ी. जॉन उस कार की तरफ पैसे मांगने के लिए बढ़ा, लेकिन अगले ही पल शौक हो गया. 

THIS-BEGGAR-BOY-GAVE-HIS-MONEY-TO-ILL-LADY2.jpg

दरअसल, उस कार में एक ऐसी महिला बैठी थी, जो बेहद बीमार थी. सूत्रों के मुताबिक, महिला का नाम ग्लेडीज कमांडे था है. उसकी उम्र 32 साल थी. भिखारी बच्चा जब भीख मांगने के लिए उस महिला के कार के पास आया तब जॉन को पता चला की उस महिला का लंग्स खराब है. उसे सांस लेने में दिक्कत होती है और जिंदा रहने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भर है, और ऑक्सीजन सिलेंडर को कार में ले कर कही जा रही थी. उधर महिला का कहना था की उसके पास सर्जरी के पैसे नहीं है और न भीख देने के लिए पैसे. पैसे होंगे तो वह अपना इलाज करवा कर ठीक हो जाएगी. 

THIS-BEGGAR-BOY-GAVE-HIS-MONEY-TO-ILL-LADY3.jpg

जॉन ने जब महिला की गंभीर हालत देखी तो, उसे समझ आया कि वह खुद इतनी बुरी कंडीशन में तो नहीं है, जितनी बुरी हालत में वह महिला है. जिसके बाद जॉन की आंखों में आंसू आ गए. उस बच्चे के पास जितने भी पैसे थे, वो पैसे महिला को दे दिए. इस सभी घटना को शख्श ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला जिसके बाद महिला और जॉन दोनों की किस्मत बदल गई. बीमार महिला को दुनियाभर से अनजान लोगों ने तकरीबन 54 लाख रुपए की मदद भेजी, उन पैसों से महिला ने अपना इलाज करवाया.

Suggested News