बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का यह सीमावर्ती जिला बन रहा 'उड़ता पंजाब' ; स्मैक के लिए युवक ने किया अपने ही खून का सौदा, गई जान

बिहार का यह सीमावर्ती जिला बन रहा 'उड़ता पंजाब' ; स्मैक के लिए युवक ने किया अपने ही खून का सौदा, गई जान

PURNIA : जिले की युवा पीढ़ी स्मैक की गिरफ्त में है। स्मैक की लत ऐसी, कि अब युवा अपने ही खून का सौदा कर रहे हैं। वहीं इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब पूर्णिया जीएमसीएच में स्मैक की बुरी लत के शिकार युवक की तड़प-तड़प कर मौत हो गई. मृतक की पहचान विकास दास के रूप में हुई है. जो शहर के मरंगा थानाक्षेत्र के बायपास इलाके का रहने वाला है. वहीं स्मैक से जुड़े इस मामले ने पुलिस महकमे की नींद उड़ा दी है.

घटना के बारे में मृतक युवक की पत्नी पूनम देवी ने बताया कि वह  झाड़ू पोछा लगाने का काम करती हैं. विकास 3 साल से स्मैक का सेवन कर रहा था. दोस्तों से उसे स्मैक के नशे की बुरी लत लगी थी.  वह जो भी पैसा कमाता था उसे स्मैक की लत में गंवा देता था. कई बार उसने नशे की इस आदत को पूरी करने के लिए घर में रखें रुपए तक चुराए और जेवर तक बेंच डालें।

कुछ रोज पहले उन्हें इस बात की भनक लगी कि विकास स्मैक की लत को पूरा करने के लिए अपने शरीर के खून का सौदा कर रहा है.उन्होंने उसे काफी समझाने की कोशिश की. मगर उनकी सारी कोशिश फिजूल गई. उसके पास जब पैसा नहीं होता तो वह खून बेचकर स्मैक पीता था. कुछ दिन पहले ही विकास मरंगा बायपास स्थित अपने घर आया था. मुझे घर में न पाकर उसने पैसे चुरा लिए थे.

पूनम ने बताया कि लगातार खून बेचने के कारण विकास काफी कमजोर हो गया था. शनिवार दोपहर एकाएक विकास के सीने में जोर का दर्द उठा. पैसे की तंगी की वजह से आस -पड़ोस से चंदा हुआ. जिसके बाद विकास को इलाज के लिए फौरन पूर्णिया जीएमसीएच में एडमिट कराया गया. हालांकि जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे विकास ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड दिया.

फिलहाल मामले की सूचना मिलते ही के हाट और मरंगा थाने की पुलिस जीएमसीएच पहुंच चुकी है. मृतक की पत्नी और परिजनों से पूछताछ जारी है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

Suggested News