भारतीय उप महाद्वीप में क्रिकेट की नई सनसनी, इस गेंदबाज ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर बनाया 'डबल हैट्रिक'

 भारतीय उप महाद्वीप में क्रिकेट की नई सनसनी, इस गेंदबाज ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर बनाया 'डबल हैट्रिक'

DESK :  क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल माना जाता है। यहां कई बार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम को जीत नहीं मिल पाती है। कुछ ऐसा ही हुआ मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ और कर्नाटक के बीच खेले गए मैच में। शनिवार को खेले गए मैच में विदर्भ के तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे ने एक के बाद एक चार गेंदों पर विकेट लिए। हालांकि नालकंडे के इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी विदर्भ की टीम यह मैच चार रन से हार गई।

शनिवार को मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट में कर्नाटक के खिलाफ नालकंडे ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट ले लिए।  इस मुकाबले के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर दर्शन ने अनिरुद्ध जोशी का विकेट लिये। इसके बाद तीसरी गेंद पर शरथ बीआर, चौथी गेंद पर जगदीश सुचित और पांचवीं गेंद पर अभिनव मनोहर को आउट किया। उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिये. दर्शन से पहले टी-20 क्रिकेट में लसिथ मलिंगा (दो बार), राशिद खान और कर्टिस कैंफर यह कारनामा कर चुके हैं। 

डबल हैट्रिक का भी नहीं मिला फायदा

क्रिकेट में लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने को डबल हैट्रिक कहा जाता है. दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कर्नाटक ने रोहन कदम की 56 गेंद में खेली गयी 87 रन की आक्रामक पारी से सात विकेट पर 176 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. जिसमें नालकंडे के चार विकेट भी शामिल थे। इसके बाद उसने प्रतिद्वंद्वी टीम को छह विकेट पर 172 रन पर रोक दिया, जिसमें तेज गेंदबाज विद्याधर पाटिल (29 रन देकर एक विकेट) ने अंतिम ओवर में बल्लेबाजों को रन जुटाने से रोके रखा. विदर्भ को अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे, लेकिन विदर्भ की टीम 10 रन ही बना सकी.

फाइनल में तमिलनाडू-कर्नाटक आमने सामने

कर्नाटक ने शनिवार को यहां रोमांचक सेमीफाइनल में विदर्भ को चार रन से हरा कर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना तमिलनाडु से होगा. 


Find Us on Facebook

Trending News