भागलपुर के इस बच्चे को नहीं मिला बाल हृदय योजना का लाभ, इलाज के लिए दर दर की ठोकर खा रही माँ

भागलपुर के इस बच्चे को नहीं मिला बाल हृदय योजना का लाभ, इलाज के लिए दर दर की ठोकर खा रही माँ

BHAGALPUR : बिहार में बाल हृदय योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। इसका ताज़ा उदाहरण जिले के सुल्तानगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नवादा पंचायत के कसमाबाद गांव में देखने को मिला है। जहाँ एक बच्चे के दिल में छेद होने पर गरीब परिवार उसका इलाज नहीं करा पा रहा हैं। 

इस मामले की जानकारी नवादा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार मंडल को मिलने पर उन पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए पहुंचे। उनकी बात को सुनते हुए विधायक, जिला प्रशासन सहित कई अधिकारियों से इस बारे में अवगत कराते हुए बहुत जल्द इलाज कराने की बात कही है और परिजनों को जल्द बच्चे का इलाज होने का भरोसा दिलाया। बच्चे के माता रुका देवी ने बताया कि रितेश कुमार उम्र 3 वर्ष भागलपुर में निजी क्लीनिक में इलाज कराने पहुंचा तो पता चला कि उसके दिल में छेद है। इलाज के लिए डॉक्टरों द्वारा 4 लाख रूपये की मांग की गयी। 

उन्होंने कहा की हम लोग मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। 4 लाख रुपया कहां से दे पाएंगे। इस कारण से इलाज नहीं करा पा रहे है। इसके लिए हम मीडिया के माध्यम से बिहार सरकार केंद्र सरकार एवं जिला प्रशासन और मुखिया से मांग की है कि हमारे बच्चे का इलाज करा दे। ताकि मेरे बच्चे का भविष्य उज्जवल हो सके।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News