बिहार के इस बच्चे ने किया कमाल, अंडर 12 विश्व बेसबॉल चैंपियनशिप खेलने जा रहा है ताइवान

बिहार के इस बच्चे ने किया कमाल, अंडर 12 विश्व बेसबॉल चैंपियनशिप खेलने जा रहा है ताइवान

PATNA : पटना के 12 वर्षीय अनिकेत का अंडर 12 बेस बॉल चैंपियनशिप की टीम में चयन हुआ है। यह देश की ओर से अंतराष्ट्रीय बेसबॉल टुर्नामेंट खेलने के लिए ताइवान जा रहा है। अनिकेत की इस कामयाबी पर उसका परिवार और बिहार बेसबॉल एसोसिएशन काफी खुश है। आर्थिक रुप से कमजोर परिवार से आने वाले इस बच्चे की मदद के लिए कई सामाजिक संगठन भी आगे आया है और उसे आर्थिक मदद देने की पहल की है।


THIS-CHILD-OF-BIHAR-HAS-DONE-AMAZING-UNDER-12-WORLD-BASEBALL-CHAMPIONSHIP4.JPG

 राजधानी पटना के पटनासिटी, नेहरू टोला का निवासी 12 वर्षीय अनिकेत तीन भाई है और तीनो बेसबॉल के खिलाड़ी है। इसे यह खेल विरासत में अपने पिता से मिली है। राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रह चुके अनिकेत के पिता ही इन तीनो भाईयों के कोच है। 

THIS-CHILD-OF-BIHAR-HAS-DONE-AMAZING-UNDER-12-WORLD-BASEBALL-CHAMPIONSHIP1.jpg

अंतरराष्ट्रीय टुर्नामेंट में भाग लेने जा रहे अनिकेत को अपनी इस कामयाबी पर काफी खुशी है और इसका पूरा श्रेय वह अपने पिता को देता है। देश और दुनिया में अपने प्रदेश का नाम रौशन करने वाले अनिकेत को सिर्फ एक बात की कसक है कि सरकार की उदासीनता के कारण उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। 

THIS-CHILD-OF-BIHAR-HAS-DONE-AMAZING-UNDER-12-WORLD-BASEBALL-CHAMPIONSHIP3.JPG

बेसबॉल एसोसिएशन का कहना है कि सरकार की उदासीनता के कारण राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रह चुके अनिकेत के पिता आज एक गार्ड की नौकरी करने पर मजबूर है। सरकार से बार-बार इस परिवार को आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई गई, लेकिन सरकारी स्तर पर कोई पहल नहीं हुई। आर्थिक रुप से कमजोर होने के बावजूद इस बच्चे ने अपने परिवार के सहयोग और अपनी मेहनत और लगन से एक मुकाम हासिल किया है और प्रदेश का नाम पूरे देश में उंचा किया है। सरकार को इस परिवार की आर्थिक मदद करनी चाहिए।     

Find Us on Facebook

Trending News