बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना स्क्रीनिंग के मामले में बिहार का यह जिला सबसे आगे, अबतक नहीं मिले है एक भी कोरोना पॉजिटिव के मामले

कोरोना स्क्रीनिंग के मामले में बिहार का यह जिला सबसे आगे, अबतक नहीं मिले है एक भी कोरोना पॉजिटिव के मामले

Purniya  : बिहार के पूर्णिया जिले से एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। जहां अबतक एक भी कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने नहीं आए है। पूर्णिया सिविल सर्जन के अनुसार जिले में अभी तक कोई भी कोरोना पोजेटिव मरीज नही मिला है।

सिविल सर्जन ने कहा है कि कोरोना स्क्रीनिंग मामले में भी पूर्णिया बिहार में अव्वल है। पूर्णिया ही एक ऐसा जिला है जो 14 प्रखंडों में 110 डॉक्टरों के साथ एएनएम,आशाकर्मी और जीविका दीदी की सहायता से 8943 व्यक्तियों का हेल्थ स्क्रीनिंग किया जा चुका है और स्क्रीनिंग का काम निरंतर जारी है।

उन्होंने बताया कि जिले में अबतक 10063 संदिग्ध व्यक्तियों का हेल्थ स्क्रीनिंग किया जा  चुका है। वहीं अबतक 63 संदिग्ध व्यक्तियों का सेम्पल लिया जा चुका है। जिसमें 59 व्यक्तियों का रिजल्ट निगेटिव आया है। वहीं चार लोगों की रिपोर्ट कल तक आने की संभावना है। 

सिविल सर्जन डॉ. मधुसूदन प्रसाद बताया कि विदेश से आने वाले सभी लोगों की दुबारा जांच की जा रही है। उन सभी को क्वारेन्टीन में रखा गया है।

वहीं उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि किसी भी तरह से अफवाह पर ध्यान ने दें। लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करें। सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखें।  

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News