बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस महिला टीचर ने 1 साल में उठाए 1 करोड़ की सैलरी, भांडा फूटते ही विभाग के हाथ पांव फूले

इस महिला टीचर ने 1 साल में उठाए 1 करोड़ की सैलरी, भांडा फूटते ही विभाग के हाथ पांव फूले

Desk: पूरे यूपी में इन दिनों अनामिका शुक्ला की चर्चा हो रही है. वजह बड़ी सिंपल है. इस महिला टीचर ने एक साल में करोड़ों की सैलरी उठाई है. सैलरी तो मात्र 30 हजार ही है लेकिन साइंस की टीचर ने अलग अलग KGBV स्कूलों में एक साथ अटेंडेंस बनाकर सरकार को करोड़ों का चूना लगाया है.

सबसे हैरानी की बात यह है कि राज्य के अलग-अलग KGBV स्कूलों में इस टीचर ने एक ही समय में अपनी हाजिरी भी दर्ज कराई. वो भी तब जब KGBV से जुड़े स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति की रेगलुर जांच की जाती है. डेटा से पता चला है कि यह चालबाज शिक्षक मैनपुरी की रहने वाली हैं. 


Director-General Of School Education, विजय किरण आनंद ने बातचीत के दौरान जो कुछ भी बताया उसे सुनकर आप भी दांतों तले ऊंगलियां दबा लेंगे. विजय किरण आनंद ने कहा कि हमें कोई जानकारी नहीं है कि वो असल में कहां पोस्टेड हैं ? हम अलग-अलग जिलों से इस बारे में भी जानकारी जुटा रहे हैं. जानकारी मिली है कि अनामिका शुक्ला Ambedkar Nagar, Baghpat, Aligarh, Saharanpur और Prayagraj समेत कुछ अन्य जिलों में एक साथ पढ़ा रही थी. 

इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब Manav Sampada पोर्टल पर KGBV स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के संबंध में डेटा तैयार किये जा रहे थे. उस डेटा में शिक्षकों की जानकारियां अपलोड की जाती हैं. इसमें ज्वायनिंग की तारीख, प्रोमोशन इत्यादि की जानकारी दी जाती है. डेटा बना रहे कर्मचारियों की नजर इस बात पर पड़ी की अनामिका शुक्ला नाम की एक महिला 25 स्कूलों में पढ़ा रही हैं. 

Suggested News