लोगों को चाय पिला रहा है यह अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेटर, विश्व कप विजेता टीम का भी रह चुका है हिस्सा, पहचान नहीं पाएंगे आप

लोगों को चाय पिला रहा है यह अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेटर, विश्व कप विजेता टीम का भी रह चुका है हिस्सा, पहचान नहीं पाएंगे आप

DESK : आज जहां क्रिकेट में हजारों करोड़ रुपए सिर्फ प्रसारण अधिकार पर खर्च किए जा रहे हैं। वहीं पैसों और चकाचौंध से भरे इस खेल ने क्रिकेटरों को भी मालामाल कर दिया है। लेकिन इन सबके एक ऐसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर की कुछ तस्वीरें सामने आई है। जिसमें वह लोगों को चाय परोसते नजर आ रहे है।

यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और कोई नहीं श्रीलंका की टीम की स्टार खिलाड़ी रहे रोशन महानामा हैं। महानामा श्रीलंका के लिए कई साल खेल चुके हैं। 1996 के विश्व कप में विजेता श्रीलंका टीम का वह अहम हिस्सा रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम सबसे बड़ी साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। जो उन्होंने भारत के खिलाफ 1997 में सनथ जयसूर्या के साथ निभाई थी। हालांकि बाद में यह रिकॉर्ड 2006 में टूट गया। बाद में महानामा कई सालों तक आईसीसी के मैच रेफरी के रूप में काम करते रहे। उन्होंने मैच रेफरी के तौर पर कई कड़े फैसले लिए।

लोगों की मदद कर रहे हैं महानामा

हालांकि लोगों को चाय पिलाने का कारण महानामा का कोई आर्थिक संकट नहीं है। दरअसल, श्रीलंका इस समय भोजन, ईंधन, दवाओं की कमी से जूझ रहा है. ऐसे में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रोशन महानामा देशवासियों की मदद के लिए आगे आए हैं। महानामा पेट्रोल पंप पर लंबी कतारों में खड़े लोगों में जरूरत का सामान बांट रहे हैं. यही नहीं वह लोगों को चाय परोसते भी दिखे (sri lanka crisis ex cricketer serves tea). उनकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें वह चाय की ट्रे के साथ नजर आ रहे हैं।

श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहे क्रिकेटर ने खुद इस संबंध में ट्वीट किया है, 'हमने वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल के लिए लाइनों में लगे लोगों को भोजन परोसा. ये कतारें हर दिन लंबी होती जा रही हैं. इन लाइनों में लगे लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है. कृपया, ईंधन की कतारों में एक-दूसरे की देखभाल करें. एक-दूसरे की मदद करें.

भारत ने की है हजारों टन डीजल और पेट्रोल भेजकर मदद 

अभी श्रीलंका सबसे खराब आर्थिक संकट से गुजर रहा है। ऐसे में भारत ने कर्ज में डूबे द्वीप राष्ट्र में ईंधन की कमी को कम करने में मदद करने के लिए भोजन और चिकित्सा आपूर्ति के अलावा हजारों टन डीजल और पेट्रोल भेजकर मदद की है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी मदद को आगे आए हैं। कोलंबो में ऑस्ट्रेलियाई राजदूत द्वारा साझा की गई एक तस्वीर में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि वे 47.2 मिलियन डॉलर के आपातकालीन कोष के लिए संयुक्त राष्ट्र से अपील कर रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News