देश के इतिहास में पहली बार होने जा रहा ऐसा, इस राज्य में एक नहीं पांच-पांच होंगे डिप्टी सीएम

देश के इतिहास में पहली बार होने जा रहा ऐसा, इस राज्य में एक नहीं पांच-पांच होंगे डिप्टी सीएम

NEWS4NATION DESK : ऐतिहासिक जीत के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने जगन रेड्डी अपनी सरकार में अनोखा फॉर्मूला अपनाने जा रहे हैं। जगन मोहन रेड्डी ने तय किया है कि उनकी कैबिनेटमें पांच उपमुख्यमंत्री बनाए जाएंगे, जो अलग-अलग समुदाय से होंगे। देश के इतिहास में पहली बार किसी सरकार में दो से ज्यादा उपमुख्यमंत्री होंगे। 

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को वाईएसआर कांग्रेस के विधायक दल के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने पांच उपमुख्यमंत्री नियुक्त करने के अपने फैसले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैबिनेट में कमजोर वर्गों के सदस्य शामिल किए जाएंगे, जबकि अपेक्षा यह की जा रही थी कि रेड्डी समुदाय को मंत्रिमंडल में मुख्य स्थान मिलेगा। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि सभी मंत्रियों का कार्यकाल शुरु में ढाई साल का होगा। ढाई साल काम करने के बाद बाद सरकार के कामकाज के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी। इसके पश्चात फिर से मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाएगा। 

सीएम जगन मोहन रेड्डी आज शनिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। उनकी सरकार में 25 मंत्री शामिल होंगे। इसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और प्रभावशाली कापू समुदाय से एक-एक विधायक को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। 

जगन के इस फैसले को एक क्रांतिकारी कदम माना जा रहा है जिसका मकसद इन सभी समुदायों को साधे रखना है।

Find Us on Facebook

Trending News