यह है बिहार की बहादुर पुलिस : थानाध्यक्ष ने कहा - शराब की सूचना सुबह में दो, रात को नहीं जाएगें

यह है बिहार की बहादुर पुलिस : थानाध्यक्ष ने कहा -  शराब की सूचना सुबह में दो, रात को नहीं जाएगें

KHAGDIYA : एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री सहित पुलिस विभाग के तमाम आला अधिकारी यह कहते हैं कि कभी भी शराब की सूचना मिलेगी तो पुलिस कार्रवाई के लिए पहुंचेगी। हाल के दिनों में कई जिलों में यह देखा भी गया है कि रात भर पुलिस शराब की तलाश में लगी हुई है। लेकिन खगड़िया जिले के लिए ऐसा कहना गलत होगा। क्योंकि यहां की पुलिस की बहादुरी सिर्फ दिन में नजर आती है, रात को न बाबा न... हम नहीं जाएंगे वाली बात पर आ जाते हैं। अगर रात को किसी ने शराब की सूचना भी दे दी तो पहले सूचना देनेवालों को गालियां पड़ती है, फिर यह नसीहत दी जाती है कि शराब की सूचना में दो, रात को नहीं जाएंगे। खगड़िया पुलिस के एक थानाध्यक्ष का ऐसा ही एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शराब की सूचना देनेवाले को गालियां दी जा रही हैं। 

मामला जिले के मोरकाही थाने से जुड़ा है। जहां के थानाध्यक्ष राजीव कुमार को कुछ दिन पहले बन्हेर गांव से एक ग्रामीण ने रात के आठ बजे फोन कर गांव में शराब की बिक्री होने की जानकारी दी। ग्रामीण ने इस दौरान शराब की बिक्री करनेवाले का नाम भी बताया। लेकिन थानाध्यक्ष राजीव कुमार को यह बात पसंद नहीं आई कि रात में कोई उन्हें शराब को लेकर कोई सूचना या शिकायत करे। सो, उन्होंने ग्रामीण को ही सुनाना शुरू कर दिया और साफ कर दिया कि दिन में इसकी जानकारी दिया करो, रात को वह कहीं नहीं जाएंगे। 


पर्सनल नंबर पर क्यों किया कॉल

एक तरफ बिहार मद्य निषेध विभाग के अपर सचिव अपना पर्सनल व्हाटस नंबर लोगों को शेयर कर रहे हैं ताकि लोग उन्हें शराब से जुड़ी सूचना उपलब्ध कराएं, लेकिन मोरकाही थाने के थानाध्यक्ष को यह बात पसंद नहीं आई कि कोई उन्हें पर्सनल नंबर पर कॉल करे। यहां ग्रामीण ने थानाध्यक्ष के पर्सनल नंबर पर कॉल किया तो यह बात उनको नागवार गुजरी। उन्होंने पहले तो फोन करनेवाले को जमकर सुनाया और फिर साफ कहा कि यह नंबर लोगों की शिकायतें सुनने के लिए नहीं है। अब इस पर कॉल नहीं करना। 

अब ऑडियो हो रहा वायरल

रात को ड्यूटी करने से इनकार करनेवाले साहसी थानाध्यक्ष से हुई बात का यह ऑडियो अब वायरल हो गया है। अब सवाल यह है कि जब पुलिस ही शराब को लेकर इस तरह की बात करेगी, तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी कैसे संभव होगी,  यह समझा जा सकता है।

नोट : NEWS4NATION इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। यह सिर्फ दी जानकारी के आधार पर प्रकाशित की गई है

REPORTED BY ANISH

Find Us on Facebook

Trending News