यह है पटना की पीपुल्स फ्रेंडली पुलिस : बिना कारण बताए युवक को घर से उठाया, थाने में जमकर पीटा

यह है पटना की पीपुल्स फ्रेंडली पुलिस : बिना कारण बताए युवक को घर से उठाया, थाने में जमकर पीटा

PATNA : पीपुल्स फ्रेंडली होने का दावा करने वाली पटना पुलिस का एक बर्बर चेहरा सामने आया है। पहले तो बिना कारण बताए ही युवक को उसके घर से उठाया और फिर थाने में ले जाकर बेरहमी से पीटा। जब युवक बेहोश हो गया तो उसे पीएमसीएच में भर्ती करा उसे परिजनों को सौंप दिया। मामला राजधानी के गर्दनीबाग महिला थाना का है। 

घटना के शिकार राजवीर नामक युवक ने बताया कि वह राजाबजार का निवासी है। अचानक उसे घर 9 बजे रात में पुलिस पहुंची और उससे कहा कि उसे महिला थाने बुलाया गया है। जब उसने और उसके घर वालों ने कारण जानना चाहा तो पुलिस वाले उनके साथ मारपीट करने लगे। 

पीड़ित ने बताया कि पुलिस उसे घर से जबरन उठाकर गर्दनीबाग महिला थाना ले गई। जहां उसे बेरहमी से पीटा गया। जब वह बेहोश हो गया तो उसे पीएमसीएच में ले जाया गया और आनन-फानन में उसके परिजनों को सूचित किया गया। 

युवक का कहना है कि एक महिला के इशारे पर यह सबकुछ हो रहा है। पुलिस भी उक्त महिला की मदद करते हुए उसे और उसके परिजनों को परेशान कर रही है। 

इस पूरे प्रकरण में सबसे बड़ा सवाल यह है कि महज पूछताछ के लिए थाने ले जाये गये व्यक्ति के साथ पुलिस इतनी बेरहमी से मारपीट कैसे कर सकती है। कानूनी प्रावधान के मुताबिक पुलिस कस्टडी में किसी क्रिमिनल पर थर्ड डिग्री नहीं दिया जा सकता है। ऐसे में महज किसी की शिकायत पर बिना किसी जांच के किसी को जबरन घर से उठाकर थाना ले जाना फिर वहां उसे थर्ड डिग्री देना पुलिस के अमानवीय चेहरे को उजागर करता है। जबकि पटना पुलिस के बड़े अधिकारी ये दावा करते है कि पुलिस को पीपुल्स फ्रेंडली बनाया जा रहा है। 

कुंदन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News