बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यह है असली हीरो : मिलिए उस युवक से, जिसने आग से घिरे स्कूल वैन से 16 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला

यह है असली हीरो : मिलिए उस युवक से, जिसने आग से घिरे स्कूल वैन से 16 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला

CHHAPRA : सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र में बीते शुक्रवार को स्कूल बस में अगलगी की घटना हुई थी। जिसमें पांच बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए थे। वहीं इस भयानक हादसे में ज्यादातर बच्चों को सकुशल बाहर निकाल कर कई परिवारों के घर के चिराग को बुझने से बचा लिया गया था। इन बच्चों को सकुशल बाहर निकालने में एक युवक की भूमिका प्रमुख रही, जिसने आग से घिरी बस में से एक दो नहीं पूरे 16 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। युवक का नाम विकास यादव बताया गया है। विकास का बनियापुर में दवा की दुकान है। बताया जा रहा है कि जैसे ही उसने स्कूल बस में लगी आग में बच्चों को फंसे हुए देखा, वह उन्हें बचाने के लिए वहां पहुंच गया और लोगों की मदद से बच्चों को आग से घिरे बस से सुरक्षित बाहर निकाला। साथ ही सभी बच्चों के अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था भी की।

बता दें कि शुक्रवार को सहजीतपुर थाना अंतर्गत कोल्हुआ गांव स्थित “न्यू गुरुकुल शिक्षा निकेतन” का बस बच्चों को छोड़ने के लिए बनियापुर जा रहा था.उसी बीच दाढीबाड़ी गांव के समीप अचानक बस में आग लग गई और देखते ही देखते बस जलने लगा. तब स्थानीय लोगों की मदद से बस से बच्चों को बाहर निकला गया. वहीं बस चालक फरार हो गया। इस घटना में पांच बच्चे झुलस गए। फिलहाल सभी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है और उनका उपचार छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है। 

अगलगी में झुलसे छात्रों को लाया गया अस्पताल।

परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन की तरफ से काफी लापरवाही बढ़ती गई है.उन लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद चालक मौके से फरार हो गया. वहीं सड़क के किनारे दवा दुकानदार के द्वारा बच्चों को बचाने का प्रयास किया गया. फिलहाल सभी बच्चों का इलाज सदर अस्पताल में जारी है. वहीं सूचना के बाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय राय सदर अस्पताल पहुंचे और बच्चों का हाल-चाल जाना. इसके साथ ही उनके उचित इलाज को लेकर अस्पताल प्रशासन को निर्देश भी दिया.

रिपोर्ट - शशि सिंह

Suggested News