चर्चा में है कटिहार के यह आम का पेड़, सीसीटीवी से होती है निगरानी, जानिए क्या है इसका कारण

चर्चा में है कटिहार के यह आम का पेड़, सीसीटीवी से होती है निगरानी, जानिए क्या है इसका कारण

KATIHAR : कटिहार में आम के मौसम में लाल आम खास चर्चा में हैं, बरमसिया मोहल्ले में पुष्पा देवी और राजन यादव के घर के आंगन में इस लाल आम से लदे पेड़ को लेकर दुनिया के सबसे महंगे आम की प्रजाति जापानी मियांजाकी आम  होने की भी चर्चा है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हो पाया है और घर के लोग भी कहते हैं। 

पिछले साल चर्चा के दौरान यह बातें उन लोगो को पता चला है, वे लोग भी उसके बाद से इस आम के पेड़ को लेकर ज्यादा सजग है इसकी निगरानी को लेकर फिलहाल चारों तरफ से  दीवार होने के बाबजूद सीसीटीवी कैमरा भी लगा दिया गया है, जहां तक स्वाद का सवाल है घर के लोगों के माने तो इसका स्वाद कुछ दवा के फ्लेवर वाला होता है।


27 साल से पहले लगाया गया था पौधा

 लगभग 27 साल पुराने इस पेड़ को पुष्पा देवी के ससुर यानी राजन यादव के पिता ने लगाया था,फिलहाल पिछले कुछ सालों से इस घर का लाल आम पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है, पुष्पा देवी कहती है कि अगर इस आम के प्रजाति के बारे में सही जानकारी मिल जाए तो अच्छा होता है। 

अब तक ऐसे ही बांट देते थे

वहीं राजन भी कहते हैं वह लोग खुद खाने के साथ-साथ आस-पड़ोस के लोगों में भी इस आम को हर बार बांटते आए हैं, इस बार वे लोग भी चाह रहे हैं इसकी प्रजाति के बारे में सही जानकारी मिल जाए,इसलिए अब राजन इस के लिए उचित माध्यम से संपर्क करने के बात भी  कह रहे है, कुल मिलाकर कटिहार के यह लाल आम फिलहाल खास चर्चा में बना हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News