बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IGIMS में शुरु हुई यह नई व्यवस्था, अब दवा के लिए मरीजों को नहीं पड़ेगा बाहर भटकना

IGIMS में शुरु हुई यह नई व्यवस्था, अब दवा के लिए मरीजों को नहीं पड़ेगा बाहर भटकना

PATNA : राजधानी पटना के आईजीआईएमएस में इलाज कराने वाले  मरीजों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब उन्हें दवा के लिए बाहर नहीं भटकना पड़ेगा। अस्पताल से ही दवा मिल जाएगी। मरीजों को दवा अब उनके बेड तक पहुंच जायेगी। वह भी बाजार से कम कीमत पर। 

अस्पताल में मरीजों के यह सुबिधा उपलब्ध कराने के लिए सेंट्रल ड्रग स्टोर की व्यवस्था की गई है। इसका उद्घाटन शुक्रवार को संस्थान के निदेशक डॉ. एनआर विश्वास और मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मनीष मंडल ने किया। 

संस्थान  में मरीज भर्ती हो गया तो उसके बाद उसके परिजन को दवा या इंप्लांट लाने की जरूरत नहीं होगी। स्टोर से मरीज के बेड के पास जरूरत के अनुसार पहुंच जाएगा। मरीज और उसके परिजन को इसकी जानकारी भी मिलती रहेगी कि दवा या इंप्लांट अबतक कितने रुपए का लग चुका है। परिजन को सिर्फ पैसा जमा कर देना होगा। 

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि मरीज को नो प्रोफिट नो लॉस के तहत दवा और इंप्लाट मिलेगा। बाहर से कम कीमत में दवाएं मिलेंगी।

उन्होंने बताया कि फिलहाल यहां से आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को दवा मिलेगी। जल्द ही सभी विभागों में भर्ती मरीजों को यहीं से दवा सप्लाई की जाएंगी।

Suggested News