बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने ही सीएम के खिलाफ इस वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने खोला मोर्चा, कहा-जनता के मुद्दों के लिए लड़ना मेरा धर्म

अपने ही सीएम के खिलाफ इस वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने खोला मोर्चा, कहा-जनता के मुद्दों के लिए लड़ना मेरा धर्म

News4nation desk : आलाकमान द्वारा मध्यस्था कराए जाने के बाद भी मध्यप्रदेश में सीएम कमलनाथ और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच तनतनी कम नहीं  हुई है। 

दिल्ली में  हुई बैठक के बाद भी ज्योतिरादित्य का सीएम कमलनाथ के खिलाफ तेवर तल्ख हैं। 

सिंधिया ने कहा किहमें सब्र रखना है और अगर जिन मुद्दों को हमने अपने वचनपत्र में रखा है उनको हमें पूरा करना ही होगा। अगर नहीं होगा तो हमें सड़क पर उतरान होगा। उन्होंने कहा है कि मैं जनता का सेवक हूं, जनता के मुद्दों के लिए लड़ना मेरा धर्म है।

इधर एमपी कांग्रेस में मचे इस घमासान का फायदा उठाने में बीजेपी आगे आ गई है।  इंदौर केक्षेत्र क्रमांक दो से से भाजपा विधायक रमेश मेंदोला ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर उनके प्रति सहानुभूति जताते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ के व्यवहार की आलोचना की है। 

मेंदोला ने पत्र में लिखा कि कांग्रेस का वचनपत्र याद दिलाने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सार्वजनिक तौर पर आपके साथ जो व्यवहार किया वो दुखद और पीड़ादायी है। उससे आपकी पीड़ा की अंदाजा लगाया जा सकता है।
 
 मेंदोला ने इस पत्र के माध्यम से सिंधिया को इंदौर में भगवान हनुमान की अष्टधातु से निर्मित विराट प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुरू हुए समारोह में आमंत्रित भी किया है। उन्होंने लिखा है कि यह आमंत्रण पत्र शुभ भाव से प्रेरित है और इसमें राजनीति या कोई और अर्थ मत निकालिएगा।

बता दें प्रदेश कांग्रेस के दोनों नेताओं के बीच झगड़े का मामला सोनिया गांधी तक पहुंचने के बाद शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की बैठक हुई। मीटिंग में सिंधिया समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, दीपक बाबरिया, एआईसीसी इनचार्ज मीनाक्षी नटराजन और जीतू पटवारी भी शामिल हुए।

हालांकि बैठक से बाहर निकलने के बाद सिंधिया से जब मीडियाकर्मियों ने बात की तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह एक प्रॉडक्टिव मीटिंग थी। हम सकारात्मक रूप से काम करने के लिए आगे बढ़ेंगे। 

Suggested News