बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस बार भी महानंदा में डूबेगा सबकुछ, लोगों ने बाढ़ से राहत के लिए किए जाने कार्य की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

इस बार भी महानंदा में डूबेगा सबकुछ, लोगों ने बाढ़ से राहत के लिए किए जाने कार्य की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

KATIHAR : जिले में बाढ़ पूर्व एंटी रोजन कार्य के गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। साथ ही 15 जून तक कार्य पूरा कर लेने के दावा भी फिलहाल असंभव दिख रहा है, गंगा के बाद महानंदा नदी से जुड़े इलाके में भी काम को लेकर स्थनीय लोग कई तरह का सवाल उठा रहे हैं। 

लोगों ने बताया कि शेखपुरा गांव इलाके में महानंदा नदी के जद वाले इलाके में एंटीरोजन कार्य में कई तरह की खामियां हैं, स्थानीय लोग काम संबंधी बोर्ड नहीं लगवाने पर भी सवाल उठा रहे हैं। जबकि कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवर भी इस पर सवाल उठाते हुए बाढ़ को महालूट का बड़ा मौका बता रहे हैं। पूरे मामले पर कटिहार जिला अधिकारी ने लोगों को आश्वस्त किया वह खुद से और अपने अधिकारियों के माध्यम से लगातार सभी बांधों का निरीक्षण कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि जहां भी कोई कमी है उसे तुरंत दूर कर लिया जाएगा और जो भी अधिकारी या संवेदक  के द्वारा काम के गुणवत्ता से समझौता किया जा रहा है उन पर भी कार्रवाई होगी। कुल मिला कर बाढ़ के रेड जोन माने जाने वाले कटिहार के लिए गंगा, महानंदा और कोशी नदी से घिरे बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर काम होने के बावजूद संकट बरकरार है।  देखना है स्थानीय लोग और प्रतिनिधि जो सवाल उठा रहे हैं प्रशासन इन सवालों को गंभीरता से लेकर कितना जल्द इन चीजों को दुरुस्त करता है। ताकि बाढ़ के दौरान नुकसान कम से कम हो सके।


Suggested News