बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस बार नहीं होगी परेशानी : सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के इंस्टालेशन का काम पूरा, जल्द मरीजों को मिलेगा लाभ

इस बार नहीं होगी परेशानी : सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के इंस्टालेशन का काम पूरा, जल्द मरीजों को मिलेगा लाभ

KATIHAR : कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत से सीख लेते हुए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के पहल से जिला अस्पताल के साथ-साथ अनुमंडल अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रस्ताव लिया गया था। इसी के तहत कटिहार सदर अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट के इंस्टॉलेशन का काम लगभग पूरा हो चुका है।  सूत्रों की माने तो अब चार से पांच दिन के अंदर कोविड वार्ड के अलावे अन्य वार्डो के बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई का काम पूरा हो जाएगा: जिससे इस जरूरी सेवा का लाभ सदर अस्पताल में ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों को मिलने लगेगा:

 सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी ऑक्सीजन प्लांट से जुड़े काम युद्ध स्तर पर जारी है और बहुत जल्द तमाम ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा,वही उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि तमाम प्रक्रिया पूरा होने के बाद ही प्लांट का हैंडोवर लिया जाए ताकि कोई भी काम की गुणवत्ता प्रभावित न हो।

बता दें कि कटिहार में रेल मंडल की तरफ से भी दो ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की गई है, जिस पर काम शुरू कर दिया गया है। इन तीनों प्लांट के शुरू होने के बात माना जा रहा है कि कोरोना के तीसरे फेज में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Suggested News