बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना संकट में लोगों के मदद के लिए पैसे हुए खत्म, तो इस युवा समाजसेवी ने बेच दी अपनी बाइक

कोरोना संकट में लोगों के मदद के लिए पैसे हुए खत्म, तो इस युवा समाजसेवी ने बेच दी अपनी बाइक

Gaya : कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में गरीब और प्रतिदिन कमाई कर अपना और अपने परिवार का पेट पालने वालों के सामने गंभीर संकट पैदा हो गया है। हालांकि इनकी मदद के लिए सरकार, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी और आमलोग पूरी तरह से लगे हुए है। 

इसी कड़ी में गया जिले से एक ऐसी खबर सामने आई जिसे जानकर आप इस शख्स को सलाम करेंगे। 

दरअसल लॉक डाउन के शुरु होते ही ही जिले के मोहनपुर प्रखंड के सिंधुगढ़ गांव निवासी प्रेम कुमार शारिरिक रूप से असहाय व विधवा महिलाओं के लिए लगातार राशन उपलब्ध करा रहे हैं। जब उनके पास पैसे खत्म हो गए तो, उन्होंने अपनी बाइक बेच दी। बाइक बेचकर मिले पैसे से अब पैदल ही घर-घर जाकर लोगों को राशन उपलब्ध करा रहे हैं।

इस बावत इस युवा समाजसेवी प्रेम कुमार ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से लोगों के समक्ष खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसी स्थिति को देखते हुए भी विगत 24 मार्च से लगातार लोगों को राशन उपलब्ध करा रहे थे। 

जिले के मोहनपुर और फतेहपुर प्रखंड के तरमा, धरहरा, भदया, झुरांग, सिंधुगढ़ सहित कई गांव के दलित टोलों में विधवा व असहाय लोगों को लगातार राशन उपलब्ध करा रहे थे। इस बीच पैसे खत्म हो गए। बावजूद इसके लोग उनसे मोबाइल पर संपर्क कर खाने पीने की   सामानों की मांग रहे थे। 

लोगों की समस्याओं को जानने के बाद उनसे रहा नहीं गया। स्थिति को देखते हुए उन्होंने अपनी बाइक बेच दी। 

उन्होंने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व उन्होंने बाइक खरीदी थी। गांव के ही कमलेश यादव ने 55 हजार में बाइक खरीदी है। अब बाइक बेचने के बाद मिले पैसे से अपने सिर पर राशन का सामान लिए घर-घर जाकर लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं। ताकि लोगों को भोजन मिल सके। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News