बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीन के नाम पर ठगी करने वालों की अब खैर नहीं, मिलेगी ऐसी सजा

जमीन के नाम पर ठगी करने वालों की अब खैर नहीं, मिलेगी ऐसी सजा

NEWS4NATION DESK : जमीन के नाम पर ठगी करने, शराब की तस्करी और अवैध बालू-गिट्टी के कारोबार में शामिल लोगों के नाम अब गुंडा पंजी में भी दर्ज किए जाएंगे। जमीन के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने इस बावत पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया है। 

दरअसल प्रदेश के भागलपुर शहर के आसपास के इलाके में जमीन के नाम पर ठगी का धंधा जोरों पर चल रहा है। कई बार दलाल सरकारी व निजी जमीन को दिखाकर भी ठगी लेते हैं। रिकार्ड के मुताबिक जिले में संपत्तिमूलक अपराध के 50 से अधिक मामले दर्ज हैं। 

मामला सामने आने के बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एसएसपी को पत्र लिखकर कहा है कि ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करें। डीजीपी ने कहा है कि अपराध से अर्जित संपत्ति का लेखा-जोखा मुख्यालय को भेजें ताकि इसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
 
बताया जा रहा है कि भागलपुर समेत राज्य के बड़े शहरों में जमीन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। पुलिस मुख्यालय में पिछले दिनों की गई समीक्षा में यह बात सामने आयी थी कि थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तो कर रही है लेकिन बड़े माफिया पर कार्रवाई नहीं कर रही है। यह बात भी सामने आयी थी कि ऐसे मामलों में कार्रवाई को लेकर अधिकारी भी संजीदा नहीं हैं।

भागलपुर दौरे पर आए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने साफ शब्दों में कहा था कि जमीन, शराब और बालू जैसे धंधे में अवैध तरीके से काली कमाई करने वाले लोगों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News