बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुस्लिम युवक को जबरन ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाने वालों को नहीं मिली जमानत, पीड़ित को चटाया था थूक

मुस्लिम युवक को जबरन ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाने वालों को नहीं मिली जमानत, पीड़ित को चटाया था थूक

रांची. एक मुस्लिम व्यक्ति को जबरन जय श्री राम का नारा लगवाने और उसके साथ मारपीट करने सहित थूक चटवाने के आरोपी दो लोगों की जमानत याचिका ख़ारिज करते हुए कोर्ट ने आरोपियों के लिए सख्त टिप्पणी की. झारखंड की एक अदालत ने मंगलवार को धनबाद में मानसिक रूप से बीमार मुस्लिम व्यक्ति पर हमला करने के आरोपी दो लोगों को जमानत देने से इनकार कर दिया.

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय कुमार सिंह ने कथित रूप से भाजपा से जुड़े दो आरोपियों की जमानत याचिका का निपटारा कर दिया. प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, भाजपा के एक कार्यक्रम के दौरान, पीड़ित को पठान सूट में देख आरोपी ने उसकी ओर इशारा कर लोगों को उसे पीटने के लिए प्रोत्साहित किया. 

आरोप था कि भीड़ ने पीड़ित को घसीटा, उसके साथ मारपीट की, थूक चाटाया और जय श्री राम का नारा लगवाया गया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी नेताओं को अपशब्द कहने का आरोप लगा था.

शिकायतकर्ता ने कहा था कि पीड़ित मानसिक रूप से न सिर्फ बीमार है बल्कि उसका पिछले 8-10 वर्षों से रांची के केंद्रीय मनश्चिकित्सा संस्थान (सीपीआई) में इलाज चल रहा था. याचिकाकर्ताओं की ओर से अधिवक्ता शाहनवाज ए मलिक पेश हुए. कोर्ट ने आरोपियों की जमानत याचिका ख़ारिज कर दी. 

यह पूरा घटनाक्रम 7 जनवरी का है. इस दिन धनबाद के सिटी सेंटर इलाके में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इकट्ठा हुए. ये सभी लोग 5 जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कथित चूक के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन के लिए आए थे. जिस इलाके में विरोध प्रदर्शन चल रहा था, वो शहर के व्यस्त इलाकों में शामिल है. ऐसे में वहां से कई दूसरे लोग भी मौजूद थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन के दौरान वहां से जीशान नाम का एक शख्स गुजरा. आरोप है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उस शख्स की पिटाई शुरू कर दी. प्रदर्शन में शामिल बीजेपी नेताओं का आरोप है कि उस शख्स ने बीजेपी के झारखंड अध्यक्ष के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के प्रयोग किया, जिसके बाद उसे वहां से हटा दिया गया. बीजेपी नेताओं ने इस पूरे घटनाक्रम को पार्टी के खिलाफ साजिश भी बताया है.


Suggested News