बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हजारों की संख्या में अयोध्या पहुंचे शिव सैनिक, किले में तब्दील अयोध्या

हजारों की संख्या में अयोध्या पहुंचे शिव सैनिक, किले में तब्दील अयोध्या

NEWS4NATION DESK :  अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद रविवार को धर्मसभा का आयोजन करने जा रही है, जबकि आज शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे यहां राम मंदिर निर्माण को लेकर सभा करने वाले हैं।
 
 अयोध्या में शिवसेना और विश्व हिंदू के धर्मसभा को लेकर रामनगरी किले में तब्दील हो चुकी है। शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर हजारों की तादात में देशभर से शिवसैनिक अयोध्या पहुंच चुके हैं। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को देखते हुए भारी तादात में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। रामनगरी का माहौल गरमा गया है। अयोध्या में एक बार फिर 1992 जैसे बनते दिख रहे हैं।

दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवाजी के जन्मस्थान की मिट्टी लेकर शनिवार को करीब दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। वीएचपी और संघ कार्यकर्ता भी रविवार को होने वाले धर्मसभा के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। वो अपने कार्यकर्म के जरिए सरकार पर राम मंदिर निर्माण का दवाब बनाएंगे।
उद्धव ठाकरे राम मंदिर निर्माण की हुंकार भरने के लिए अयोध्या के पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक भी करेंगे। 'हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार' शिवसेना इसी नारे से केंद्र सरकार पर मंदिर निर्माण का दवाब बना रही है। ठाकरे ने कहा है कि जब तक राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक सरकार भी नहीं बनेगी। उद्धव अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के साथ ही सरयू तट पर पूजा- अर्चना भी करेंगे।
 
 शहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात

अयोध्या में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। शहर की सुरक्षा जिम्मेदारी ADGP स्तर के पुलिस अधिकारी को सौंपी गई है। इसके अलावा 3SSP, 10ASP, 21DSP, 160 इंस्पेक्टर, 700 कॉस्टेबल, PAC की 42 कंपनी, RAF की 5 कंपनी, ATS कमांडो को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। शहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात है तो वहीं ड्रोन कैमरे की मदद से हर जगह की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। अभेद किले में तब्दील अयोध्या अयोध्या में शांति व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए प्रशासन भी मुस्तैद है। प्रशासन ने कस्बे को 7 जोन और 15 सेक्टरों में बांटा है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए प्रशासन और सुरक्षाबल तैयार है। 

 

 

Suggested News