गंगा में स्नान के दौरान डूबे तीन भाई, दादा ने एक ही चिता पर तीनों को दी मुखाग्नि

गंगा में स्नान के दौरान डूबे तीन भाई, दादा ने एक ही चिता पर तीनों को दी मुखाग्नि

BHAGALPUR : जिले में गंगा नदीं में डूबकर मरने की घटना कम होती नजर नहीं आ रही है। जहां कुछ दिन पहले अजगैबीनाथ घाट पर एक के बाद एक हादसे हो रहे थे। वहीं अब शुक्रवार को भागलपुर के अंतीचक थाना क्षेत्र के बटेश्वर स्थान श्मशान गंगा घाट पर बड़ा हादसा हो गया। यहां गंगा नदी में स्नान के दौरान एमबीबीएस छात्र सहित तीन युवकों की डूबने से मौत हो गयी। तीनों का शव बरामद कर लिया गया है। डूबने वाले तीनों युवकों में दो सहोदर भाई थे। 

घटना की पुष्टि एसडीओ मधुकांत ने की है। मरने वालों में विष्णु देव राय के पुत्र राहुल कुमार (22), रोहित कुमार (19) और संतोष राय का पुत्र शिवम कुमार (13) शामिल हैं। तीनों अपने चाचा प्रमोद राय के पुत्र के मुंडन में शामिल होने आए थे। जिसके बाद तीनों नदी में स्नान करने गये थे।


MBBS की पढ़ाई करता है रोहित

डूबने से मरनेवालों में शामिल रोहित राय कोलकाता में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। वहीं राहुल कुमार भागलपुर में बीसीए की पढ़ाई करता था। राहुल भागलपुर से आजीमगंज कटुआ लोकल से कहलगांव अपने चचेरे भाई शिवम कुमार और उसका एक छोटा भाई और उसकी मां मोनी देवी के साथ कहलगांव स्टेशन पर उतरा था। वहीं रोहित मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए कोलकाता से जमालपुर हावड़ा फास्ट पैसेंजर से कहलगांव में उतरकर मौजूद था। यहां से सभी मिलकर बटेश्वर पहुंचे। 

और आंखों के सामने डूब गए तीनों

पांचों श्मशान घाट की ओर चले गए। करीब 8:30 बजे के करीब पांचों गंगा किनारे पहुंचकर स्नान करने लगे। इस दौरान शिवम की मां अपने छोटे पुत्र को किनारे में नहलाने लगी और यह तीनों भाई गहरे पानी में चले गए और एक-एक कर डूबते चले गए। शिवम की मां इस घटना को असहाय होकर देखती रह गई, जबकि टोपरा टोला से मुंडन कराने आने वाले तब तक पहुंचे भी नहीं थे। 

घटना के बाद डूबने की खबर आग की तरह फैल गई। सैकड़ों लोग घाट पर जुट गए। बटेश्वर स्थान निवासी फुचाय साहनी के नेतृत्व में गोताखोरों ने करीब एक घंटे के प्रयास के बाद तीनों शव को बरामद कर लिया।

एक ही चिता पर तीनों का अंतिम संस्कार, दादा ने दी मुखाग्नि

दादा धनपत राय ने तीनों पोते को एक ही चिता पर मुखाग्नि दी। धनपत राय के बड़े भाई गणपत राय के बड़े पुत्र विष्णुदेव राय धनबाद में झारखंड पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। उनके दो पुत्र रोहित राय और राहुल कुमार की मौत हो गई। उन्हें दो पुत्र और दो पुत्री थी। दोनों पुत्रों की डूबने से मौत हो गई। वहीं उनके सबसे छोटे पुत्र संतोष राय झारखंड पुलिस में हवलदार के पद पर रांची में तैनात हैं। उनके दो पुत्रों में बड़े पुत्र शिवम की डूबने से मौत हो गई।  दोनों के पिता की गैरमौजूदगी में ही शव की अंत्येष्टि कर दी गई। 

Find Us on Facebook

Trending News