बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश रचने वाले तीन कांग्रेस विधायक निलंबित, भारी मात्रा में पुलिस ने पकड़ी है नकद

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश रचने वाले तीन कांग्रेस विधायक निलंबित, भारी मात्रा में पुलिस ने पकड़ी है नकद

DESK. कांग्रेस ने झारखंड के 3 विधायकों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने कांग्रेस के 3 विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद किया था और कांग्रेस विधायकों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि कितना कैश बरामद हुआ इसकी जानकारी नहीं मिल पाई थी क्योंकि पुलिस को कैश की गिनती करने के लिए मशीन मगानी पड़ी थी।

इसी बीच कांग्रेस महासचिव और पार्टी प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि तीनों विधायक जिन्हें कल नकदी के साथ पकड़ा गया था, उन्हें पार्टी से तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कोई भी जनप्रतिनिधि, पार्टी का जिम्मेदार पदाधिकारी या कोई भी कार्यकर्ता हो, हर किसी की जानकारी हमारे पास है। जो कोई भी इससे जुड़ा हुआ या लिप्त पाया जाता है, पार्टी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ऑपरेशन लोटस के विफल होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि झारखंड में भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' आज की रात हावड़ा में बेनकाब हो गया। दिल्ली में 'हम दो' का गेम प्लान झारखंड में वही करने का है जो उन्होंने महाराष्ट्र में एकनाथ-देवेंद्र (E-D) की जोड़ी से करवाया। 

हावड़ा एसपी स्वाति भंगालिया ने बताया था कि हमने झारखंड से कांग्रेस के 3 विधायकों जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन बिक्सल को भारी मात्रा में नकद राशि के साथ पकड़ा है। काउंटिंग मशीन आने के बाद ही हम पैसों की गिनती कर पाएंगे।

झारखंड की भाजपा इकाई के नेता आदित्य साहू ने कहा था कि अभी तो हमें जानकारी नहीं है कि किसका पैसा है और गाड़ी में कौन लोग सवार थे। लेकिन जब से झारखंड में इनकी सरकार बनी है तब से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इससे पहले भी झारखंड में अधिकारियों के घरों से बड़ी मात्रा में नकदी पकड़ी गई थी। उन्होंने कहा था कि वे जनता की गाढ़ी कमाई का इस्तेमाल दूसरे कामों में करते हैं। पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और यह सब सामने आया।

Suggested News