बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

3 दिन बाद भी गंगा में गिरी स्कॉर्पियो का नहीं मिला सुराग, पुलिस मान रही सुसाइड, परिजनो ने जताई अपहरण की आशंका

3 दिन बाद भी गंगा में गिरी स्कॉर्पियो का नहीं मिला सुराग, पुलिस मान रही सुसाइड, परिजनो ने जताई अपहरण की आशंका

PATNA : गांधी सेतु से गंगा में गिरी स्कॉर्पियों की घटना के 60 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी गाड़ी का पता नहीं चल पाया है। इस घटना में जिस आदर्श नामक लड़के के गाय़ब होने की बात सामने आ रही है उसके घर वाले इस बात को मानने को तैयार नहीं है। 

परिस्थितजन्य साक्ष्य उसके सुसाइड की ओर इशारा कर रहे हैं। सिटी एसपी ईस्ट आरके भील ने कहा कि घटना से पहले उसने मां को सुबह करीब पांच बजे वाट्सएप से मैसेज भेजा था- बाई मॉम, मेरे लिए मत रोना। चर्चा है कि उसने एक दोस्त को कहा- अब हम रहेंगे या नहीं रहेंगे, कोई नहीं जानता है। मुझे मत खोजना। हालांकि, पुलिस अभी उसके सुसाइड की पुष्टि नहीं कर रही है। एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि जब तक गाड़ी नहीं मिल जाती, कुछ कहना मुश्किल है। आदर्श के पिता दवा कारोबारी बिपिन कुमार सिंह ने कहा- जब तक गाड़ी बरामद नहीं होती, यकीन नहीं हो रहा है। 

इस पूरे घटनाक्रम में जो बात सामने आ रही है उससे ऐसा लग रहा है कि यह पूरा मामला प्रेम-प्रसंग में सुसाइड का है। पुलिस जांच में जो बात सामने आर रही है उसके मुताबिक कंकड़बाग के पीसी कॉलोनी में रहने वाले नौंवी के छात्र आदर्श की गर्लफ्रेंड से इंस्टाग्राम पर चैट करने के दौरान अनबन हुई। वह मंगलवार की रात मां के साथ सोया था। इस बीच वह उठा। दबे पांव मोबाइल की लाइट जलाते और चैट करते नीचे आया। सुबह करीब 3:16 बजे स्कार्पियो (बीआर 01 पीजे 2028) लेकर बुद्धा कॉलोनी स्थित प्रेमिका के घर के पास पहुंचा। वहां से दोनों गाड़ी पर सवार होकर निकल गए। दोनों ने इनकम टैक्स गोलंबर और उसके आसपास घूमा। 

बताया जा रहा है कि इस दौरान वर 140 किमी की रफ्तार से गाड़ी चला रहा था। इस बीच आयकर गोलंबर के पास उसका एक्सीडेंट भी हुआ। फिर वहां से आदर्श ने गर्लफ्रेंड को उसके घर छोड़ दिया। जिसके बाद वहर बांस घाट, गांधी मैदान, अशोक राजपथ होते हुए धनुकी मोड़ गया। धुनकी मोड़ पर लगे सीसीटीवी कैमरे में उसकी गाड़ी की तस्वीर सवा पांच बजे कैद हुई। फिर वह गांधी सेतु से हाजीपुर की ओर गया, लेकिन ऐसा लगता है कि बीच रास्ते से ही लौट गया और उसके बाद तेज रफ्तार से 5:22 बजे पाया नंबर 38 के पास रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गया। 

जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि घटना मंगलवार की सुबह हुई है। लेकिन अबतक इस स्कार्पियो का कोई अन्य दावेदार पुलिस के पास नहीं आया है। वहीं आदर्श के मोबाइल की जांच की तो वह 30 जुलाई से ही बंद मिला। दूसरे नंबर से वाट्सएप व इंस्टाग्राम का इस्तेमाल हो रहा है। उस नंबर की तलाश की जा रही है। वहीं आदर्श के गर्लफ्रेंड से घंटों पूछताछ की गई। उसने कहा कि वह कहां-कहां उसके साथ रात में घूमी। वह गाड़ी तेज चला रहा था। पुलिस के अनुसार गर्लफ्रेंड को जब उसने घर पर छोड़ा तो उसने आदर्श से कहा कि गाड़ी संभाल कर चलाना। आराम से घर जाना। आदर्श ने उससे कहा कि अब पापा गाड़ी चलाने नहीं देंगे। गाड़ी का बंफर टूट गया है। 

इधर आदर्श के पिता अभी भी बेटे की मौत को मानने को तैयार नहीं है। पिता का कहना है कि पुलिस दोनों बहनों व उसके परिजनों से ठीक से पूछताछ करे। लगता है कि उन्हीं लोगों ने बेटे को अगवा कर लिया। पुलिस मामले की बारीकी से छानबीन करे। 


Suggested News