तीन दिग्गज फेडरर-नडाल-जोकोविच के बीच में होने जा रहा है महामुकबला

तीन दिग्गज  फेडरर-नडाल-जोकोविच के बीच में होने जा रहा  है महामुकबला

टेनिस प्रेमियों को  एक महामुकाबला देखने को  मिल रहा है। टेनिस जगत के चैंपयिन व स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर सोमवार से फ्लशिंग मिडोज हार्डकोर्ट में शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन के पुरुष वर्ग में प्रबल दावेदार होंगे और महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स इतिहास रचने की कोशिश करेंगी। 

 

इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ी पुरुष टेनिस के ‘बिग थ्री’ की चुनौती शुरू में समाप्त करने की कोशिश करेंगे, परंतु उनके लिए मुकाबले इतने आसान नहीं होंगे। शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच के नाम 16 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं और वह इसे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा, ”मैं इसमें मिलने वाली चुनौती से वाकिफ हूँ।”

 

इस खिताब को जीतने में रोजर फेटरर का विश्व रिकॉर्ड कायम है। उन्होंने अब तक 20 ग्रैंडस्लैम को अपने नाम कर रखा है। उन्होंने, जोकोविच और स्पेनिश सुपरस्टार नडाल ने मिलकर यहाँ पिछले 11 ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किए हैं। फेडरर ने कहा, ”नोवाक, राफा और मैं स्वस्थ हो चुके हैं। एंडी मरे भी धीरे-धीरे वापसी कर रहे हैं। इससे युवा खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल हो जाएगी। मैं अमेरिकी ओपन से पहले इतने वर्षों बाद इतना बेहतर महसूस कर रहा हूँ, जो प्रेरणादायी है।”

 

इनको अलावा राफेल नडाल का कहना है कि बड़े टूर्नामेंट में सकारात्मकता से साथ आने में मदद मिली है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “फ्रैंच ओपन और मांट्रियल जैसे बड़े खिताब जीतने के बाद मेरे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूँ और मैंने अच्छा अभ्यास किया है।“

Find Us on Facebook

Trending News