देशद्रोह के मामले में तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार, टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मानाने का आरोप

देशद्रोह के मामले में तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार, टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मानाने का आरोप

Desk. यूपी के आगरा में तीन कश्मीरी छात्रों पर पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. इन तीनों पर टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने और देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है. अब तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि इस मामले अभी तक 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

तीनों आरोपी अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ और शौकत अहमद गनी कश्मीरी छात्र है, जो  आगरा के आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई करते हैं. इन पर टी-20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने ओर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है. इनके खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा ब्रज प्रांत ने मुकदमा दर्ज कराया था. वहीं भारत की हार पर जश्न मनाने और आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में कॉलेज प्रबंधन द्वारा तीनों छात्रों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है. साथ ह हिंदूवादी संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन भी किया था.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोंडा में कहा था कि देश विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. इसके बाद पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने और देश विरोधी नारेबाजी से जुड़े मामलों में आगरा में तीन, बरेली में तीन और लखनऊ में एक मामला दर्ज हुआ. इसमें कुल 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी की गई है. 


Find Us on Facebook

Trending News