बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन नेताओं ने 'नेतृत्व' की पिटवा दी भद्द ! अध्यक्ष ने मीटिंग में तल्ख तेवर में कहा- वो किसके आदेश से अस्पताल में भर्ती 'नेता' से मिलने गए...और मीडिया को खबर दी ?

तीन नेताओं ने 'नेतृत्व' की पिटवा दी भद्द ! अध्यक्ष ने मीटिंग में तल्ख तेवर में कहा- वो किसके आदेश से अस्पताल में भर्ती 'नेता' से मिलने गए...और मीडिया को खबर दी ?

PATNA:  बिहार में इन दिनों राजनीतिक तापमान गरम है. एक तरफ जहां बीजेपी ने नीतीश कुमार को ठग बताते हुए फिर से साथ लेने से इंकार कर दिया है. इसके 24 घंटे बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान कर दिया है कि मरते दम तक अब भाजपा से हाथ नहीं मिलायेंगे. एक तरफ  सत्ताधारी दल अंदर भूचाल है, तो विपक्ष में भी सबकुछ ठीक नहीं है. दल के अंदर भारी दलदल है। बिहार के एक बड़े दल के भीतर तीन नेताओं की काफी चर्चा है. पांच दिन पहले अध्यक्ष ने मीटिंग ली, जिसमें तीन नेताओं की दिल्ली के अस्पताल जाकर विपक्षी दल के एक नेता से मुलाकात वाली तस्वीर पर विस्तृत चर्चा की गई. नेतृत्व की तरफ से स्पष्ट तौर पर कहा गया कि तस्वीर ने पार्टी की भद्द पिटवा दी. मीटिंग के दौरान अध्यक्ष काफी गरम थे. नेतृत्व ने अपने नेताओं से साफ कहा कि इस तस्वीर व बयानबाजी से शीर्ष नेतृत्व काफी खफा है.  

दल के तीन नेताओं वाली तस्वीर की खूब चर्चा 

दल के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस के दिन प्रदेश नेतृत्व ने मीटिंग ली थी. मीटिंग में एक खास विंग के पदाधिकारियों को बुलाया गया था. उक्त मीटिंग में अध्यक्ष काफी गरम थे. गरम इसलिए थे कि हाल ही में दल के तीन नेताओं की तस्वीर जारी की गई थी. तस्वीर सामने आने के बाद बवाल मच गया था. तस्वीर के साथ ही पार्टी का गुप्त मिशन भी बेनकाब हो गया था. मिशन को बेनकाब करने में पार्टी की एक खास विंग को जिम्मेदार बताय़ा गया. अध्यक्ष ने मीटिंग में पूछा कि आखिर वे तीनों किस हैसियत से मिलने गए थे ? क्या नेतृत्व ने उनको अस्पताल जाकर दूसरे दल के नेता से मिलने को कहा था ? अगर ऐसा नहीं था तो फिर मीडिया में वो तस्वीर जारी कर यह मैसेज कैसे पास किया गया कि वो पार्टी के प्रतिनिधि बनकर नेता से मिलने गए थे ? अगर उनकी मुलाकात निजी थी तो माहौल पार्टी लेवल पर कैसे बना दिया गया ? अध्यक्ष ने प्रचार-प्रसार वाले उक्त विंग से कहा कि बहुत ही गैर जिम्मेदाराना कदम था.

अध्यक्ष ने अपने नेताओं को चेताया 

नेतृत्व ने नेताओं से कहा कि कुछ लोगों ने पूरी पार्टी की फजीहत करा दी. साथ ही जो गुप्त मिशन था वो भी बेनकाब हो गया. इससे शीर्ष नेतृत्व काफी चिंतित है. प्रदेश नेतृत्व की तरफ से कहा गया कि आपलोग ठीक ढंग से काम करिए. पार्टी को डिफेंसिव मोड में लाने का वैसा कोई काम मत करिए. नेतृत्व ने कहा कि आज कल कोई भी नेता संगठन या फिर सरकार बनाने के मसले पर भी कुछ-कुछ बोल रहा. इससे नेतृत्व को परेशानी हो रही है. दल के एक सांसद के बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने दूसरे राज्य की तर्ज पर यहां भी सरकार बनाने की बात कह दी. इस तरह की बयानबाजी उचित नहीं. राष्ट्रीय नेतृत्व ने साफ कहा है कि बयानवीरों को रोके. ऐसे में पार्टी के जो अधिकृत हैं वे ही पक्ष रखें.  

 

Suggested News