बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला आयोग की तीन सदस्यीय टीम पहुंची बिहारशरीफ, दर्जनों मामलों का किया ऑन द निपटारा

महिला आयोग की तीन सदस्यीय टीम पहुंची बिहारशरीफ, दर्जनों मामलों का किया ऑन द निपटारा

NALANDA : महिला उत्पीड़न, मारपीट दहेज के लिए प्रताड़ित संबंधित लंबित मामलों का निष्पादन करने के लिए महिला आयोग आपके द्वार कार्यक्रम के तहत राज्य महिला आयोग की तीन सदस्यीय टीम बिहारशरीफ पहुंची। सर्किट हाउस में आयोजित इस कार्यक्रम के तहत दोनों पक्षों के सुलह के आधार पर दर्जनों मामलों का ऑन द स्पॉट निपटारा किया गया। 

इस मौके पर आयोग की अध्यक्ष अश्वमेघ देवी ने बताया कि महिला आयोग में 2018 से लंबित मामलों का निपटारा करने के लिए दो दिनों तक शिविर लगा कर दोनों पक्षों को बुलाया गया है। पहले दिन लगभग 61 मामलों का निपटारा किया गया है। वैसे मामले जो महिला आयोग के द्वारा निपटारा नहीं किया जा सकता। उसे एसपी को सूचना दे दिया जाता है।

बताया की सुलह के आधार पर दोनों पक्षों का निपटारा के बाद दोबारा अगले तारीख में महिला आयोग के समक्ष दोनों पक्षों को उपस्थित होना पड़ता है। ताकि पीड़िता के साथ किसी तरह का दोबारा प्रताड़ना तो नहीं किया जा रहा है। उससे पूछताछ की जाती है। इसके बाद मामला को समाप्त कर दिया जाता है। मौके पर सदस्य श्वेता विश्वास, विनिता कुमारी, सुलोचना देवी के अलावा शिखा कुमारी, संजय कुमार, राजीव कुमार मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News