एटीएम काट कर पैसा उड़ाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, 1स्कॉर्पियो, 70 हजार नगद और कई ATM कार्ड बरामद

एटीएम काट कर पैसा उड़ाने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, 1स्कॉर्पियो, 70 हजार नगद और कई ATM कार्ड बरामद

PATNA : पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पिछले दिनों पटना में ATM को काटकर पैसा लूटने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो, 70 हजार नगद समेत कई एटीएम कार्ड बरामद किया है। 

एसपी अमरकेश डी ने बताया कि जनवरी माह में पटना के कई थाना क्षेत्रों में अज्ञात अपराधियों द्वारा एटीएम काटकर पैसे की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी द्वारा नगर, पूर्वी और मध्य एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था।

उन्होंने बताया कि जांच के क्रम में टीम को पता चला कि कांडों को अंजाम देने वाला गिरोह अत्यन्त ही पेशेवर है। इसी क्रम में गुप्त जानकारी मिली कि गिरोह का तार बिहार के औरंगाबाद और झारखंड से जुड़े है। इसी दौरान सूचना मिली कि औरंगाबाद के कुछ सदिंग्ध फिर पटना में देखे गये है। जिसके बाद टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें कदमकुआं थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। यह गिरोह हरियाणा के मेवात गिरोह के साथ मिलकर काम करता है। एटीएम में चोरी के साथ-साथ ये लोग दूसरे राज्यों से पशु चोरी का भी धंधा करते है। इनके पास कई छोटे ट्रक और अन्य गाड़िया है, जिनसे यह चोरी के पशु एक राज्य से दूसरे राज्य में पहुंचाने का काम करते है। 

अमरकेश डी ने बताया कि इनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं इनके आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्य़ों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News