बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दूसरे राज्यों के बदमाश भी पसंद करते हैं यहां का हथियार, 25 पिस्टल के साथ 2 गिरफ्तार

दूसरे राज्यों के बदमाश भी पसंद करते हैं यहां का हथियार, 25 पिस्टल के साथ 2 गिरफ्तार

MUNGER : यहां सिर्फ बिहार के नहीं बल्कि दूसरे राज्यों के हथियार तस्कर भी आते हैं क्योंकि उनका मानना है कि यहां के कारीगर जो फिनिसिंग देते हैं वैसी फिनिसिंग कोई नहीं देता। जी हां, हम बात कर रहे हैं बिहार के मुंगेर जिले की। पुलिस की लगातार छापेमारी के बावजूद मुंगेर में हथियार बनाने का काला कारोबार बंद नहीं हो रहा। 

दूसरे राज्यों से फिनिसिंग के लिए आते हैं तस्कर

अब तो यहां दूसरे राज्यों के हथियार तस्कर भी अर्धनिर्मित हथियार का सामान लाकर फिनिसिंग का काम करवा रहे हैं। पुलिस को लगातार ऐसी सूचना मिल रही थी कि जिले में हथियार तस्करों का जमावड़ा लगता है। सूचना की पुष्टि होते ही दो थाना के थानाध्यक्षों ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार एवं अर्धनिर्मित हथियार के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। 

तीन मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

इस मामले में जानकरी देते हुए जिला एसपी गौरव मंगला ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दो थानों की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की, जहां से भारी मात्रा में निर्मित, अर्धनिर्मित और हथियार बनाने के सामान बरामद किए गये। एसपी ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में छापेमारी के दौरान तीन मिनीगन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया जहां 1 निर्मित पिस्टल, 2 अर्धनिर्मित पिस्टल, तीन बेश मशीन के साथ मो श्मशाद की गिरफ्तारी की गयी। 

25 पिस्टल बरामद

वहीं दूसरी और बरियारपुर थानाध्यक्ष राजरतन ने गुप्त सूचना के आधार पर अखाडा मोड़ के पास से पल्सर बाइक से जा रहे एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया। इसके पास से एक बैग में 25 निर्मित पिस्टल को बरामद किया गया। गिरफ्तार हथियार तस्कर मो शमीम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह का रहने वाला है और एक बार आर्म्स एक्ट के मामले में जेल जा चुका है। 

एसपी ने कहा कि गिरफ्तार मो शमीम शामपुर एवं बरियारपुर थाना क्षेत्र के इलाके ऋषिकुंड- जलाकुंड के पास अवैध हथियार का निर्माण कर दूसरे इलाकों में निर्मित अवैध हथियारों का सप्लाई करता है। गिरफ्तार दोनों लोगों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। 


Suggested News