नवादा में अज्ञात बीमारी से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, एक का इलाज जारी

नवादा में अज्ञात बीमारी से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, एक का इलाज जारी

NAWADA : नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र के बरहकुरवा टोला कोयली गढ़ में रविवार को एक 28 वर्षीय महिला  शुकरी देवी पति राजेश मांझी की मौत अज्ञात बुखार से हो गई. जबकि कई लोग अभी भी बीमारी की चपेट में हैं. उनका इलाज किया जा रहा है. बताया जाता है कि तीन दिनों में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत अज्ञात बुखार से हो गई है. जिसमें बरहकुरवा गांव टोला कोयली गढ़ के राजेश मांझी के 28 वर्षीय पत्नी शुकरी देवी, बेटा बलवीर कुमार 5 वर्ष और दीपु कुमार 3 वर्ष शामिल है. एक ही परिवार के तीन दिन में तीन सदस्य की  मौत से गांव के लोग दहशत में है. 

मौत की सूचना ग्रामीणों ने मुखिया अशोक यादव, बीडीओ कुंज बिहारी सिंह और चिकित्सा प्रभारी गोविंदपुर को दिया. सूचना मिलते ही बीडीओ कुंज बिहारी सिंह, सीओ शैलेन्द्र कुमार और चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉक्टर बी एल चौधरी, मुखिया अशोक यादव घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. वहीं चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉक्टर बी एल चौधरी ने कैम्प कर लोगों को इलाज किया. उनकी ओर से आवश्यक दवा का लोगों के बीच वितरण किया गया और जांच के लिए सभी बीमार लोगो को पीएचसी में बुलाया. वहीं मृतक की सांस सीमा देवी ने बताया कि  पहले हमारे दोनों पोता की मौत बुखार से हो गई और आज बहु की मौत भी बुखार से हो गई. वहीं बच्चे और पत्नी की मौत की खबर सुनकर राजेश मांझी बाहर से आया. इसके बाद वह भी अचानक बीमारी की चपेट में आ गया. राजेश मांझी का अभी इलाज चल रहा है. 

दो बेटे और पत्नी की हुई अचानक मौत से राजेश मांझी के उपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. लोग सांत्वना देने में लगे हुए हैं. वहीं मुखिया अशोक यादव ने मृतक के परिजनो को दुःख की घड़ी में ढांढस बंधाते हुए हर संभव सरकारी सहायता दिलाने की बात कही और कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत मृतक के परिजनों को तीन तीन हजार रुपया दिया. जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह और अंचलाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने मृतक के परिजनों को परिवारिक लाभ के तहत बीस बीस हजार रुपए देने की बात कही. 

बताते चलें कि एक ही घर में तीन दिन में तीन लोगों की हुई मौत से गांव के लोग काफी दहशत में हैं. पूरे गांव में मातम छा गया है. कई लोग इसे डायन की प्रेतात्मा का असर बता रहे हैं. यहां बता दें कि लगभग एक महीना पहले इसी गांव में एक बुजुर्ग महिला को डायन कह कर पीट पीट कर हत्या कर दिया गया था. इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News